कार्मिकों को मतगणना की बारीकियों का दिया प्रशिक्षण

कार्मिकों को मतगणना की बारीकियों का दिया प्रशिक्षण
Please click to share News

उत्तरकाशी । विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के अन्तर्गत जनपद में आगामी 10 मार्च को प्रस्तावित मतगणना कार्यक्रम की तैयारियों के दृष्टिगत मतगणना कार्मिकों का प्रथम चरण का प्रशिक्षण जिलाधिकारी / जिला निर्वाचन अधिकारी मयूर दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।

प्रशिक्षण कार्यक्रम उत्तरकाशी स्थित कलक्ट्रेट परिसर के ऑडोटोरियम, जिला सभागार एवं एनआईसी सभागार में आयोजित हुआ। प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरों ने मतगणना कार्मिकों को डाक मतपत्रों की गणना एवं इवीएम से मतों की गणना तथा गणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

 इस अवसर पर जिलाधिकारी मयूर दीक्षित ने मतगणना कार्मिकों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना कार्य सतर्क रहकर सावधानी पूर्वक किया जाय। मतगणना कार्य में किसी प्रकार की जल्दबाजी न की जाय अपितु धैर्य पूर्वक ही मतगणना कार्य सम्पादित किया जाय। उन्होंने कहा कि सभी मतगणना कार्मिक निर्धारित समयावधि पर मतगणना केन्द्र पर पहुंचे तथा अपने साथ में मोबाईल फोन, पेन, पेंसिल व अन्य अनावश्यक वस्तुएं न लेकर जायें। उन्होंने कहा कि मतगणना के दौरान कोई भी समस्या या दुविधा उत्पन्न होने पर सम्बन्धित रिटर्निंग ऑफिसर को अवश्य अवगत करायें। समस्या समाधान का निर्णय सम्बंधित रिटर्निंग ऑफिसर को ही लेना है।

सहायक कार्मिक नोडल अधिकारी मदन मोहन डोभाल ने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम 276 मतगणना कार्मिकों के लिए नियत था जिनमें से 4 मतगणना कार्मिक अनुपस्थित रहे।
बता दें कि विधान सभा सामान्य निर्वाचन 2022 के अन्तर्गत जनपद में आगामी 10 मार्च को जनपद की तीनों विधानसभा सीटों पुरोला, यमुनोत्री व गंगोत्री की मतगणना प्रस्तावित मतगणना केन्द्र राजकीय आदर्श कीर्ति इण्टर कॉलेज में ही की जायेगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी तीर्थपाल सिंह, उप जिलाधिकारी व रिटर्निंग ऑफिसर सोहन सिंह सैनी मीनाक्षी पटवाल व चतर सिंह चौहान,मुख्य पशुचिकित्साधिकारी डा० भरत दत्त ढौंडियाल, सहायक निर्वाचन अधिकारी अरुणेश पैन्यूली आदि उपस्थित थे।

Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories