श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में सम्बद्धता के लिए 25 अप्रैल से 30 मई तक करें ऑनलाइन आवेदन-कुलपति

श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय में सम्बद्धता के लिए 25 अप्रैल से 30 मई तक करें ऑनलाइन आवेदन-कुलपति
Please click to share News

नई टिहरी। श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पीपी ध्यानी ने बताया कि विश्वविद्यालय ने सम्बद्धता प्रकरणों को सत्र 2022-2023 से नियमित करने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। विश्वविद्यालय ने वर्ष 2022-2023 की संबद्धता के लिए ऑनलाइन आवेदन 25 अप्रैल से शुरू करने का निर्णय लिया है। 

कुलपति डा. पी.पी. ध्यानी ने बताया कि मान्यता लेने के लिए पहले कालेजों को ऑफलाइन आवेदन करना पड़ता था। इसके लिए आवेदक को फाइल लेकर विवि मुख्यालय आना पड़ता था, जिससे अनावश्यक समय लगता था और उसके बाद ही मान्यता प्रक्रिया शुरु होती थी। जुलाई 2020 से विवि ने समय की बचत के लिए मान्यता आवेदन के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है।

उन्होंने बताया कि राजकीय एवं निजी संस्थान/ महाविद्यालय नवीन पाठ्यक्रम/ सम्बद्धता विस्तार के लिए 25 अप्रैल से 30 मई तक विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग ऑन कर निर्धारित प्रारूप के अनुसार आवेदन कर सकते हैं। 

विश्वविद्यालय के कुलसचिव के.आर.भट्ट ने कहा कि आवेदन में सभी दस्तावेज जमीन के कागज आदि अपलोड करने पड़ेंगे। इसके लिए विवि ने 30 मई अंतिम तिथि रखी है। दस्तावेज सही होने पर विवि की टीम कॉलेज के भवन और अन्य सुविधाओं का निरीक्षण करेगी, जिसके बाद कॉलेज को संबद्धता दी जाएगी। 

बताया कि ऑनलाइन आवेदन के लिए विश्वविद्यालय ने 25 अप्रैल 2022 से 30 मई 2022 की तिथि निर्धारित की है। उसके बाद प्राप्त आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। साथ ही ऑफ़लाइन आवेदन पत्रों पर विचार नहीं किया जाएगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories