टिहरी: डीएम ने किया आपदा परिचालन केंद्र का औचक निरीक्षण

टिहरी: डीएम ने किया आपदा परिचालन केंद्र का  औचक निरीक्षण
Please click to share News

नई टिहरी । चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जिलाधिकारी इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज शनिवार को प्रातः जिला आपदा परिचालन केंद्र का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने विभिन्न शिकायत पंजिकाओं दैवीय आपदा पंजिका, जल आपूर्ति, डी सी आर, टिहरी झील जल स्तर आदि पंजिकाओं का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी बृजेश भट्ट को निर्देश दिए कि किसी भी प्रकार की शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल संज्ञान में लाना सुनिश्चित करें ताकि समय रहते शिकायत का समाधान किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि ग्रीष्मकाल में पर्यटक निरंतर जनपद के पर्यटक स्थलों पर आ रहे है, पर्यटकों को किसी प्रकार की असुविधा न हो इस हेतु उन्होंने पर्यटक स्थलों पर सुरक्षा व अन्य अवस्थापना सुविधाओ को सुचारू रखने के लिए संबंधित सेक्टर अधिकारियो को अपने-अपने सेक्टर में निरंतर अनुश्रवण करते रहने के निर्देश दिए हैं।
वहीं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत जनपद क्षेत्र अंतर्गत सभी मोटर मार्ग सुचारू हो इस हेतु उन्होंने डीडीएमओ को सभी जेसीबी ऑपरेटर से संपर्क स्थापित कर सूची को अद्यतन करने के निर्देश दिए हैं ताकि समय आने पर इनसे संपर्क किया जा सके। चार धाम यात्रा के दौरान तीर्थ यात्रियों से मन माफी पैसा वसूली पर नकेल कसने के लिए जिलाधिकारी ने समस्त उप जिला अधिकारियों व सेक्टर अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत समस्त होटलों व दुकानों में रेट लिस्ट चस्पा कराने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही समस्त होटलों व ढाबों में तीर्थ यात्रियों को अच्छा भोजन मिल सके इस हेतु उन्होंने जिला खाद्य अभिहीत अधिकारी को यात्रा मार्गों पर निरंतर निरीक्षण व नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी ने चार धाम यात्रा के दृष्टिगत जनपद के समस्त पर्यटक स्थलों पर आपदा कंट्रोल रूम के नंबरों को फ्लेक्सी के माध्यम से प्रदर्शित करने के निर्देश दिए है। ताकि तीर्थ यात्री किसी भी समस्या की स्थिति में इन नंबरों से माध्यम से संपर्क कर सकें।

जिलाधिकारी ने कहा कि पेयजल, विद्युत, वनाग्नि, घटना/दुर्घटना की जानकारी/शिकायत हेतु जिला आपदा परिचालन केंद्र के नंबरों 01376-1234793,233433, 8126268098,7465809009, 9456533332,7983340807 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories