जनता दर्शन कार्यक्रम में 10 शिकायतें दर्ज

जनता दर्शन कार्यक्रम में 10 शिकायतें दर्ज
Please click to share News

नई टिहरी। जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के वी.सी. कक्ष में आज जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव की उपस्थिति में जनता दर्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर 10 शिकायतें दर्ज की गई, जिनमें सड़क निर्माण से हुई क्षति का मुआवजा, सुरक्षा दीवार, पड़ोसी द्वारा परेशान किये जाने, विस्थापित क्षेत्र में भवन निर्माण कार्य करने की अनुमति, राशन कार्ड, पेयजल, पेड़ कटवाने की अनुमति आदि से संबंधित थी। जिलाधिकारी ने इन प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को हस्तान्तरित कर अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
जनता दर्शन कार्यक्रम में दर्ज शिकायत के माध्यम से इन्द्र प्रकाश ग्राम खाण्ड विडकोट कण्डीसौड़ ने मुख्य मोटर मार्ग चम्बा धरासू चौड़ीकरण से खतरे की जद मंे आये अपने मकान के नीचे सुरक्षा दीवार लगाने, प्रेम सिंह ग्राम डौर नरेन्द्रनगर ने एनएच 94 ऋषिकेश से गंगौत्री के कारण बगीचे हो हुई क्षति का संबंधित कम्पनी से मुआवजा दिलवाने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने एसएलएओ को वार्ता करने के निर्देश दिये। कल्पना पाण्डे ढुंगीधार ने पड़ोसी द्वारा बार-बार परेशान किये जाने की शिकायत कर अपनी जानमाल की सुरक्षा की मांग की, जिस पर जिलाधिकारी ने एडीएम टिहरी को परीक्षण कर वार्ता करने के निर्देश दिये। भगवान सिंह ग्राम मोला ओखलाखाल ने विस्थापित क्षेत्र श्यामपुर पशुलोक में काफी समय से आधा अधूरा भवन निर्माण कार्य को करने की अनुमति चाही गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को वार्ता करने के निर्देश दिये गये।
ग्राम प्रधान गढ़ सिनवालगांव गीता देवी ने ग्राम पंचायत गढ़ सिनवालगांव(भदूरा) के अनुसूचित जाति के परिवारों के गरीबी रेखा राशन कार्ड बनवाने तथा ग्राम पंचायत में पेयजल समस्या से निजात दिलाने की मांग की गई, जिलाधिकारी ने राशन कार्ड से संबंधित प्रकरण पर जिला पूर्ति अधिकारी को वार्ता करने तथा पेयजल समस्या के समाधान हेतु जल संस्थान को निर्देश किया गया। सुरेन्द्र सिंह नेगी चाका रोड़ गजा द्वारा समय-समय पर स्कूलों में व्यवस्था पर किये गये शिक्षण कार्य का वेतन दिलवाने की मांग की गई, जिस पर मुख्य शिक्षा अधिकारी को प्रकरण को देखने तथा अग्रिम कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। वीरेन्द्र सिंह मखलोगा ग्राम नकोट तहसील टिहरी ने मकान मरम्मत के लिए अपने खेतों में चीड़ के पेड़ों को कटवाने की अनुमति चाहीं गई, पत्र को अग्रिम कार्यवाही हेतु उपजिलाधिकारी टिहरी को हस्तान्तरित किया गया। ग्राम प्रधान पयाल गांव अंजली सजवाण के माध्यम से ग्रामवासियों द्वारा कोटेश्वर बांध परियोजना(टीएचडीसी) से प्रभावित ग्राम पयालगांव के कास्तकारों के भवनों के भुगतान की मांग की गई, जिस पर टीएचडीसी द्वारा धनराशि उपलब्ध होने पर भुगतान किये जाने की बात कही गई।
इस मौके पर पीडी डीआरडीए प्रकाश सिंह रावत, इस मौके पर पीडी डीआरडीए प्रकाश सिंह रावत, डीडीओ सुनील कुमार, महाप्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र महेश प्रकाश, जिला होम्योपैथिक अधिकारी डॉ. दीपा तिलारा, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, अधि.अभि. प्रा.ख.लोनिवि दिनेश मोहन गुप्ता, अधि. अभि. जल संस्थान एस.सी. नौटियाल, अधि.अभि. सिंचाई बिजेन्द्र कुमार, अधि.अभि.विद्युत अर्जुन प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी/प्रतिनिधि मौजूद रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories