बिग ब्रेकिंग: दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, अब तक बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, बचाव कार्य अभी भी जारी,एनडीआरएफ भी मौके पर

बिग ब्रेकिंग: दिल्ली के मुंडका में भीषण आग, अब तक बिल्डिंग से निकाले गए 27 शव, बचाव कार्य अभी भी जारी,एनडीआरएफ भी मौके पर
Please click to share News

पीएमओ ने 2-2 लाख मुआवजा देने की घोषणा की

नई दिल्ली। दिल्ली के मुंडका में आज लगभग 5 बजे एक 4 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग में आग की भयावहता इतनी थी कि अब तक के 26 लोगों की मौत की ख़बर है। जबकि बचाव कार्य अभी भी लगातार जारी है। मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन मौके पर हैं। प्रधानमंत्री ने दो दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

दमकल की 20 से ज्यादा गाड़ियां आग पर काबू पाने की कोशिश में लगी हैं। अब तक काफी लोगों को बचाया गया है। कुछ लोग इमारत से कूदे है, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। आग किस वजह से लगी, क्या कारण रहे, इसका खुलासा अभी नहीं हो सका है। चश्मदीदों के मुताबिक स्थानीय लोगों ने पहुंचकर सबसे पहले राहत और बचाव कार्य शुरू किया। आसपास की इमारत को खाली करा लिया गया है। आग लगने के साथ ही आसमान में चारों ओर काले धुएं का गुबार छा गया था। कई मोटर साइकिल जलकर राख हो गई हैं। बिल्डिंग भी खंडर में तब्दील हो गई है।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी , दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास इमारत में लगी आग की घटना पर शोक व्यक्त किया है।

बताया जा रहा है कि यह एक 3 मंजिला व्यावसायिक इमारत है जिसका इस्तेमाल आमतौर पर कंपनियों को ऑफिस स्पेस मुहैया कराने के लिए किया जाता है। आग इमारत की पहली मंजिल से शुरू हुई जो एक सीसीटीवी कैमरों और राउटर निर्माण कंपनी का कार्यालय है। कंपनी का मालिक पुलिस हिरासत में है। 

आग बुझाने में फायर ब्रिगेड को कामयाबी हासिल हुई है लेकिन धुंए के कारण फंसे लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आ रही हैं जिससे मौत का सिलसिला जारी है। रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। 


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories