नृसिंह जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय, सवा लाख नृसिंह चालीसा के पाठ भी होंगे

नृसिंह जयंती धूमधाम से मनाने का निर्णय, सवा लाख नृसिंह चालीसा के पाठ भी होंगे
Please click to share News

चंडीगढ़। 14 मई को नृसिंह जयंती को लेकर नृसिंह भक्ति सेवा संस्थान की बैठक में नृसिंह जयंती धूमधाम से मनाने और देशभर के सभी नृसिंह मंदिरों में झोली चिमटा नृसिंह भक्ति सेवा सस्थांन  के द्वारा चढ़ाने का निर्णय लिया गया। साथ ही 3 दिन में सवा लाख नृसिंह चालीसा के पाठ के साथ लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का भव्य आयोजन करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में निर्णय हुआ की देशभर के नृसिंह मंदिरों के पुजारी तथा मंदिर निर्माण कराने वाले परिजनों का सम्मान, नगर के नृसिंह चालीसा पाठ करने वाले मंडलों  का सम्मान करने के साथ-साथ सभी मंदिरों पर यथाशक्ति नृसिंह भक्ति सस्थांन  की ओर से प्रसाद वितरण का भी निर्णय लिया गया। नृसिंह भक्ति सस्थांन ने देशभर के सभी नागरिकों से आह्वान किया है कि सवा लाख नृसिंह चालीसा के पाठ के लक्ष्य के लिए मंदिर में 2 घंटे लगातार सामूहिक नृसिंह चालीसा का पाठ अथवा अपने घर पर नृसिंह चालीसा का पाठ करने के लिए समिति के सदस्यों द्वारा सभी धर्म प्रेमियों से व्यक्तिगत आग्रह के भी प्रयास किए जाएंगे।

बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि देशभर के सभी नृसिंह मंदिरों पर भी नृसिंह चालीसा के पाठ किए जाने हेतु सभी से सस्थांन द्वारा संपर्क कर रूपरेखा तैयार की गई है। नृसिंह वाटिका आश्रम रायवाला हरिद्वार उत्तराखण्ड के परमाध्यक्ष नृसिंह पीठाधीश्वर स्वामी रसिक महाराज ने सभी नृसिंह भक्तों का इस धर्म काम में सहयोग की अपील की है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories