डीएम ने आलवेदर रोड का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

डीएम ने आलवेदर रोड का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश
Please click to share News

नई टिहरी। जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव ने आज ऋषिकेश गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग मार्ग चंबा से कंडीसौड़ रामोलगांव तक आलवेदर रोड का संबंधित अधिकारियों के साथ स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने राजस्व विभाग, बीआरओ और वन विभाग को एनएच 54 से किमी 121 तक बनाये गए डंपिंग जोन का संयुक्त निरीक्षण कर रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बीआरओ एवं संबंधित कार्यदायी संस्थाओ को निर्देशित किया कि सड़क का कटिंग कार्य के साथ साथ मलवा को भी साफ करवाते रहें। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि ओवर हैंगिंग स्टोन्स की टेक्निकल जांच कर हटाये जाने वाले बोल्डरों को तत्काल हटाना सुनिश्चित करें। उन्होंने सड़क कटिंग स्थलों पर अधिक से अधिक चेतावनी बोर्ड लगवाने, अतिरिक्त कार्मिक लगाने, सुरक्षा दीवार बढ़ाने, लेबर द्वारा हेलमेंट पहनने के निर्देश दिए। स्याँसू में स्कूल जाने वाले रास्ते की ठीक करने, किमी 116 व 117 में आ रागे मलवे को हटाने के निर्देश दिए। कहा कि कटिंग कार्य में सभी सभी मशीनें क्रियाशील अवस्था में हो। उन्होंने एसएलएओ को निर्देशित किया कि प्रतिकार भुगतान के प्रकरणों को तत्काल निस्तारित कर भुगतान करना सुनिश्चित करें । जिलाधिकारी ने रमोल गांव के पास किमी 121 पर हो रही लैंडस्लाइड को लेकर निर्देशित किया कि लैंडस्लाइड स्थल पर खतरे की जद में आये 2 पेड़ो को 24 घंटे के अंदर हटाना सुनिश्चित करें।
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रुके हुए कटिंग कार्यों को लेकर जानकारी हासिल की तथा तत्काल जांच करने के साथ ही लोगों को विश्वास में लेकर आश्वासन देकर समस्याओं का निस्तारण कर कटिंग कार्य शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जहां पर कटिंग का कार्य चल रहा है, वहां पर प्राथमिकता के आधार पर मशीन लगाना सुनिश्चित करें। कमान्द में सड़क खराब को लेकर उन्होंने संबंधित निर्माणदायीं एजेंसी को सड़क का डामरीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने तहसीलदार को निर्देशित किया कि आरओडब्लू के अंतर्गत भूमि को नाप कर निशान लगाना सुनिश्चित करें। उन्होंने स्याँसू में सड़क निर्माण से लोगों के घर टूटने पर उनके द्वारा किराया पर रहने का किराया सबंधित कंपनी को देने के निर्देश तथा आपदा के कारण खतरे की जद में आये घरो के स्वामियों को प्रतिकर एसडीआरएफ से दिए जाने हेतु प्रस्ताव बनाने के निर्देश दिए।
इस दौरान जिलाधिकारी ने धर्मराज कंस्ट्रक्शन कंपनी का लेबर कैम्प का भी निरीक्षण कर जानकारी ली।
इस अवसर पर एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह, तहसीलदार कण्डी सौड़ किशन सिंह महंत, रेंजर ऑफिसर आशीष डिमरी, राजस्व निरीक्षक प्रताप सिंह भंडारी बीआरओ से डी.पी. डोरा, अखलेश सिंह बहादुर, धर्मराज कंस्ट्रक्शन कंपनी से संदीप भाटिया, प्रोजेक्ट मैनेजर एबीसीआई इंफ्रास्ट्रक्चर प्रा. लि. बलराम सेनापति सहित सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories