आयुर्वेद छात्रों व इंटर्न डाक्टरों की मांगों को लेकर सचिव से मिला यूकेडी, सौंपा ज्ञापन 

आयुर्वेद छात्रों व इंटर्न डाक्टरों की मांगों को लेकर सचिव से मिला यूकेडी, सौंपा ज्ञापन 
Please click to share News

देहरादून। आयुर्वेद विश्वविद्यालय में छात्रों और इंटर्न डॉक्टरों की मांगों को लेकर आज उत्तराखंड क्रांति दल के केंद्रीय मीडिया प्रभारी शिव प्रसाद सेमवाल ने शासन में आयुष सचिव डॉ पंकज कुमार पांडे  से मुलाकात की।

 यूकेडी नेता सेमवाल ने आंदोलनकारी छात्रों और इंटर्न डॉक्टरों की मांगों को लेकर विस्तार से वार्ता की।

 इससे पहले यूकेडी कार्यकर्ताओं के साथ शिवप्रसाद सेमवाल ने आंदोलनकारियों से मुलाकात की थी। शिव प्रसाद सेमवाल ने बताया कि आयुष सचिव ने जल्दी ही उनकी मांगे पूरी करने का आश्वासन दिया है। डॉ पंकज कुमार पांडे के हवाले से उन्होंने बताया कि जल्दी ही एमबीबीएस डॉक्टरों की तर्ज पर स्टाइपेंड को बढ़ाकर ₹ 17000 कर दिया जाएगा।

 यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने आयुष सचिव को अवगत कराया कि पहले छात्रों की फीस ₹ 48000 की गई थी लेकिन अब उनसे ₹ 120000 शुल्क जमा कराने का दबाव बनाया जा रहा है। इस मामले को लेकर आयुष सचिव डॉक्टर पांडे ने फीस निर्धारण के लिए गठित कमेटी से बात करने का आश्वासन दिया है।

 यूकेडी नेता शिव प्रसाद सेमवाल ने आंदोलनकारी बीएएमएस छात्रों और इंटर्न  डॉक्टरों के आंदोलन को अपना समर्थन देते हुए उनकी मांगों को जायज बताया है। साथ ही कहा है कि यदि जल्दी ही इनकी मांगों को लेकर सरकार कार्यवाही नहीं करती तो यूकेडी कार्यकर्ता भी आंदोलन में शामिल हो जाएंगे।

 शिव प्रसाद सेमवाल के साथ उत्तराखंड क्रांति दल महिला मोर्चा जिला अध्यक्ष सुलोचना ईस्टवाल तथा केंद्रीय सचिव अनिल डोभाल, युवा मोर्चा की जिला अध्यक्ष सीमा रावत आदि शामिल थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories