काला शनिवार: चैत की चैत्वाली के म्यूजिक डायरेक्टर गुंजन डंगवाल सड़क दुर्घटना में मौत,यहां दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत

काला शनिवार: चैत की चैत्वाली के म्यूजिक डायरेक्टर गुंजन डंगवाल सड़क दुर्घटना में मौत,यहां दो सगे भाइयों समेत तीन की मौत
Please click to share News

नई टिहरी/घनसाली। उत्तरकाशी-लम्बगांव मोटर मार्ग पर रातल धार के पास स्कूटी वाहन दुर्घटना में  दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है। शनिवार की सुबह से जारी बारिश के चलते  स्कूटी सवार लगभग 100 मीटर गहरी खाई में जा गिरे जहां उनकी मौत हो गई। सूचना मिलते ही गांव में शोक की लहर दौड़ गई। 

**उधर अपने निजी काम से चंडीगढ़ गए चैत की चैतवाली के म्यूजिक डायरेक्टर व युवा संगीतकार गुंजन डंगवाल की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। उत्तराखंड पर न जाने किसकी नजर लग गयी है। हर दिन ऐसे हृदयविदारक हादसों की खबरें आती रहती हैं।**

उत्तरकाशी-लम्बगांव मार्ग पर स्कूटी दुर्घटना की सूचना मिलने के बाद लंबगांव थाना पुलिस और उत्तरकाशी से एसडीआरफ की टीम मौके पर राहत एवं बचाव कार्य के लिए पहुंची और शवों को किसी तरह खाई से बाहर निकाला।

सूत्रों के अनुसार शनिवार को दोपहर पौने एक बजे पोखरियाल गांव भैंत से तीन लोग स्कूटी में सवार होकर मुखेम गांव जा रहे थे। इसी दौरान रातलधार न्यूसारी भैंत मोटर मार्ग पर लंबगांव से लगभग तीन किमी आगे उत्तरकाशी की ओर स्कूटी वाहन अचानक हादसे का शिकार हो गई और 100 मी गहरी खाई में जा गिरी। 

थाना लंबगांव के अनुसार दुर्घटनाग्रस्त स्कूटी में सवार सोहन लाल पुत्र फगण लाल, उम्र 42 वर्ष, मोहन लाल पुत्र फगण लाल उम्र 45 वर्ष निवासी मुखेम व हर्ष लाल पुत्र शांतिलाल उम्र 40 वर्ष, निवासी पोखरियाल गांव भैंत की मौके पर ही मौत हो गई। 

इस हादसे में मृतक मुखेम निवासी सोहन और मोहन लाल दोनों सगे भाई थे। दुर्घटना होने पर आसपास के लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जब तक पुलिस और एसडीआरफ टीमें रेस्क्यू के लिए पहुंची  तब तक तीनों ने दम तोड़ दिया।

सड़क हादसे में म्यूजिक डायरेक्टर गुंजन डंगवाल का निधन, क्षेत्र में शोक की लहर

उधर प्रसिद्ध गढ़वाली गीत चैत की चैत्वाली में म्यूजिक देने वाले गुंजन डंगवाल की शनिवार को सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई। वह अपने निजी काम से चंडीगढ़ गए थे। जहां पंचकूला में सड़क दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। गुंजन 26 वर्ष के थे और टिहरी गढ़वाल के अखोड़ी गांव के रहने वाले थे। 

गुंजन ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा नई टिहरी के कॉन्वेंट स्कूल से की थी और उत्तराखंड की संगीत की दुनिया में खासे चर्चित नाम थे। उत्तराखंड में संगीत जगत के कलाकारों ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

विधायक किशोर उपाध्याय ने जताया शोक

इस दुर्घटना से स्तब्ध टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने कहा कि गुंजन के जाने से टिहरी ने अपना एक होनहार बेटा, लोक संस्कृति ने अपना प्रिय ध्वज वाहक, संगीत की दुनिया ने अपना एक स्तम्भ खो दिया है।

अभी तो वह कली था, पंखुड़ियों के रूप में विकसित होकर सुगंध फैलाने की अनंत संभावनाओं को क्रूर काल ने डस लिया, एक होनहार को।

मैं डंगवाल परिवार को इस दारुण दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान की प्रभु से विनती करता हूँ। 

उन्होंने लम्बगांव के समीप स्कूटी सवार तीन लोगों की अकाल मृत्यु पर गहरा दुःख प्रकट किया है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories