डीएम पौड़ी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया

डीएम पौड़ी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण किया
Please click to share News

पौड़ी। प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत बन रहे आवासों का निरीक्षण करने जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे पहुंचे मल्ली गांव जहां ग्रामीण जिलाधिकारी को अपने बीच पाकर उत्साहित नजर आए। इस दौरान उन्होंने 4 लाभार्थियों के आवासों का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने लाभार्थियों से अलग-अलग किस्तों में आई धनराशि की जानकारी भी ली। इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के सम्मुख पेयजल की समस्या भी रखी।
जिलाधिकारी ने मल्ली गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बन रहे आवासों का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारी से अलग-अलग किश्तों में लाभार्थियों को भेजी गई धनराशि की जानकारी ली। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारी को निर्देशित किया कि जिनके आवास पूर्ण हो चुके हैं उनकी धनराशि समय पर भेजना सुनिश्चित करें। इस दौरान उन्होंने लाभार्थियों के कमरे, शौचालय व अन्य का जायजा लिया। इसके अलावा ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से पेयजल की समस्या बताई। जिसका संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारी को समस्या का निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि गांव टेंकर के माध्यम से पेयजल उपलब्ध कराएं। उन्होंने ग्रामीणों को कहा कि गांव के प्राकृतिक स्रोत को भी सरंक्षित रखे। साथ ही उन्होंने ग्रामीणों को कौशल विकास योजना का लाभ उठाने को भी कहा। इस दौरान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के गांव पहुंचने पर धन्यवाद ज्ञापित किया।

इस दौरान जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास के लाभार्थी रेखा देवी, सुशीला देवी, अनिता देवी तथा चंद्रकला देवी के आवास का जायजा लिया। इनमे से 01 आवास का कार्य पूर्ण तथा 03 आवासों का कार्य प्रगति पर है।
इस अवसर पर इस अवसर पर पीडी संजीव कुमार राय, खंड विकास अधिकारी विजेंद्र लाल, एवीडियो दिनेश नेगी, डीपीओ मनरेगा प्रदीप नेगी, ग्राम प्रधान अनीता देवी सहित अन्य अधिकारी व ग्रामीण उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories