मुख्यमंत्री के चुनाव पर एक बार फिर सच साबित हुई डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल की भविष्यवाणी

मुख्यमंत्री के चुनाव पर एक बार फिर सच साबित हुई डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल की भविष्यवाणी
Please click to share News

  • सचिवालय में आज दिन भर होती रही उनकी भविष्यवाणी की चर्चा
  • विभिन्न संगठनों ने की राज्य हित में आचार्य को राजगुरु बनाने की मांग

ऋषिकेश। उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल की भविष्यवाणियां एकदम सच होने से राजनीतिक एवं प्रशासनिक हलकों में उनकी बड़ी चर्चा चलने लगी है।

आपको बताते चलें कि आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने गढ निनाद के 17 मई के अंक में पत्रकारों के सवालों के जवाब में कहा था कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का चंपावत उपचुनाव का परिणाम “न भूतो न भविष्यति होगा । “


और सचमुच आज चुनाव परिणाम आने पर मुख्यमंत्री ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कांग्रेस की महिला नेत्री निर्मला गहतोड़ी सहित समस्त विरोधियों की जमानत जब्त करवाते हुए 55 हजार से अधिक मतों से जीत हासिल की जो अब तक मुख्यमंत्री की सीट पर रहते हुए चुनाव लड़ने वाले लोगों में सबसे बड़े अंतर की जीत बताई जा रही है।

इससे पहले मुख्यमंत्री रहते हुए विजय बहुगुणा भारी मतों से विजई हुए थे परंतु आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उनका रिकॉर्ड तोड़ते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। उनके ऐतिहासिक जीत दर्ज करते ही उनकी चर्चा के साथ-साथ ज्योतिष रत्न डॉक्टर घिल्डियाल की भी चर्चा राजनीतिक और प्रशासनिक हलकों में चलती रही विशेष रूप से सचिवालय में इस बात की बहुत बड़ी चर्चा रही कि वास्तव में हर बार आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल का गणित बहुत सटीक बैठता है।

इस संबंध में संपर्क करने पर आचार्य चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री की गोचर ग्रह दशाओं और उत्तराखंड राज्य की कुंडली में पड़े ग्रहों के आधार पर यह कहा था कि मुख्यमंत्री के इस उपचुनाव का परिणाम “न भूतो न भविष्यति “के रूप में सामने आएगा और वास्तव में इतने बड़े अंतर से आज तक कोई भी मुख्यमंत्री नहीं जीत पाया है उन्होंने यह भी कहा कि इससे उनका सम्मान नहीं बल्कि संस्कृत विद्या का सम्मान बढ़ा है क्योंकि इससे लोगों का इस प्राच्य विद्या में विश्वास बढ़ेगा और उससे भारत विश्व गुरु की उपाधि धारण करेगा और यही उनका उद्देश्य भी है।
प्रदेश के विभिन्न इलाकों से सामाजिक, शैक्षिक ,राजनीतिक आध्यात्मिक और सांस्कृतिक जगत से जुड़े लोगों ने सरकार से आचार्य डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल को राजगुरु का विशेष पद देकर सम्मानित करने की मांग की है और कहा है कि जिस प्रकार स्वर्गीय नारायण दत्त तिवारी ने राज्य के एक बड़े ज्योतिषी को अपने दरबार में राजगुरु के रूप में सुविधाएं दे रखी थी और उनके आशीर्वाद से वही उत्तराखंड में एकमात्र ऐसे मुख्यमंत्री रहे जिन्होंने पूरा 5 साल का कार्यकाल पूरा किया उसी तर्ज पर पुष्कर सिंह धामी को भी डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल को राजगुरु के रूप में रखना चाहिए उससे पूरे राज्य का हित होगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories