टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में विश्व पर्यावरण दिवस पर गोष्ठी आयोजित कर जन जागरूकता का दिया संदेश

टीएचडीसी इंडिया लिमिटेड में विश्व पर्यावरण दिवस पर गोष्ठी आयोजित कर जन जागरूकता का दिया संदेश
Please click to share News

नई टिहरी। टीएचडीसी इंडिया लि. भागीरथाी पुरम में सामाजिक एवं पर्यावरण विभाग की ओर से पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में एक पर्यावरण गोष्ठी का आयोजन किया गया ।

इस मौके पर श्री यू. के. सक्सेना, कार्यपालक
निदेशक टिहरी बाँध परियोजना ने कर्मचारियों को संबोधित कर कहा कि वर्तमान समय में औद्यौगिक क्रांति के साथ – साथ मानव जाति द्वारा छोटे – छोटे निजी स्वार्थों के लिए पर्यावरण को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है, जिस कारण प्रदूषण का लेबल दिन प्रतिदिन बढ़ रहा है, ऐसी स्थिति में हम सब मिलकर पर्यावरण की प्रतिपूर्ति के लिए मन में संकल्प लेकर प्रयास जरूर करें और अन्य लोगों को भी जागरूक अवष्य करें ।

उन्होने कर्मचारियों से अपील की सभी लोग अपने घर के आस-पास पौध रोपण जरूर करें और जैसा कि प्रतिवर्ष पर्यावरण दिवस पर कोई न कोई थीम रखी जाती है, इस वर्ष 2022 की थीम “केवल एक
पृथ्वी रखी गई है “। जिसका मतलब है, प्रकृति के साथ सद्वभाव से रहना । उन्होने उपस्थित कर्मचारियों से
थीम के अनुरूप प्रकृति की दी गई संपदा के साथ सद्वभाव से व्यवहार करने की अपील की । इस अवसर पर उन्होने परियोजना के विभागाध्यक्षों को विभिन्न प्रजातियों के पौधे भेंट कर पर्यावरण के प्रति जन-जागरूकता बनाये रखने के साथ – साथ अन्य लोगों को भी जागरूकता का संदेष देने की अपील की ।

श्री संदीप अग्रवाल, महाप्रबन्धक, (नियोजन /सामाजिक एवं पर्यावरण ) ने कर्मचारियों को संबोधित कर बताया कि पर्यावरण दिवस के पष्चात मानसून के दौरान प्रतिवर्श वृक्षारोपण किया जाता आ रहा है और इस वर्श भी पांच सौ से एक हजार की संख्या में पौधे रोपे जाने का लक्ष्य हमारा रहेगा ।

इस अवसर पर उपस्थित वरिष्ठ अधिकारियों में श्री एस. के. राय, महाप्रबन्धक, श्री एम. के. सिंह, अपर महाप्रबन्धक, श्री दीपक कुमार अपरमहाप्रबन्धक, डा0 ए. एन. त्रिपाठी, अपर महाप्रबन्धक, श्री दिनेष षुक्ला, अपर महाप्रबन्धक, श्री अनिल त्यागी, उपमहाप्रबन्धक, श्री वीरेन्द्र सक्सेना, उप महाप्रबन्धक, श्री रितेष सिंह, प्रबन्धक, श्री जयन्द्र रावत, प्रबन्धक, श्री आर.डी. ममगाईं, उप प्रबन्धक, श्री एस. एस. रावत, वरिश्ठ पर्यावरण अधिकारी, श्री मदन मोहन डोभाल, कनि.अधिषाशी. के अलावा कई कर्मचारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories