ब्रह्माकुमारीज पौड़ी सेवा केंद्र ने फलदार पेड़ों का किया रोपण

ब्रह्माकुमारीज पौड़ी सेवा केंद्र ने फलदार पेड़ों का किया रोपण
Please click to share News

पौड़ी। ब्रह्माकुमारीज पौड़ी सेवा केंद्र के राजयोगी भाई बहनों एवं ब्रिगेडियर विद्याधर जुयाल संस्कृत विद्यालय भुवनेश्वरी सिद्ध पीठ के शिक्षकों एवं छात्रों के साथ बड़े हर्ष उल्लास से मनाया गया हरेला पर्व। इस अवसर पर आम, नींबू अमरूद जैसे 75 से अधिक संख्या में फलदार वृक्षों का पौधारोपण किया गया।

इसी के साथ ही गढ़वाल क्षेत्र में ब्रह्माकुमारीज का वृहद वृक्षारोपण महा अभियान की भी शुरुआत हुई। अभियान की जानकारी देते हुए बीके सुमन बहन जी ने बताया कि पर्यावरण की रक्षा के लिए विश्व पर्यावरण दिवस 5 जून को पर्यावरण मंत्रालय भारत सरकार के सहयोग से कल्पतरूह महा अभियान की शुरुआत की गई थी। जिसके अंतर्गत समस्त भारतवर्ष में 5 जून से 25 अगस्त तक 75 दिनों में 40 लाख पौधरोपण का महान लक्ष्य रखा गया है। इसके साथ ही उत्तराखंड के ऐतिहासिक चिपको आंदोलन की 50 वीं वर्षगांठ शुरू हो रही है। तो इस विशेष वर्ष और अभियान के संदर्भ में गढ़वाल मंडल के पांच पर्वतीय जिलों में ब्रह्माकुमारीज के 18 से अधिक सेवा केंद्रों के द्वारा ग्राम पंचायतों में बी.के मेहर चंद जी डायरेक्टर ब्रह्माकुमारीज गढ़वाल क्षेत्र के निर्देशन में एक लाख से अधिक पौधारोपण करने का लक्ष्य रखा गया है।

आज के हरेला पर्व के वृक्षारोपण अभियान में प्रधानाचार्य अनुसूया प्रसाद सुंद्रियाल जी, नवीन जुयाल जी, ग्राम प्रधान हरीश जी नवीन ममगाईं जी बी के नीलम बीके मनीषा वीके हरि ओम बीके नीतीश एवं छात्रों ने अपना पूरा सहयोग दिया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories