डीएम डॉ.विजय कुमार जोगदंडे ने श्रीनगर स्थित तकनीकी शिक्षा निदेशालय के परिसर में वर्षा जल भराव क्षेत्र का किया निरीक्षण

डीएम डॉ.विजय कुमार जोगदंडे ने श्रीनगर स्थित तकनीकी शिक्षा निदेशालय के परिसर में वर्षा जल भराव क्षेत्र का किया निरीक्षण
Please click to share News

पौड़ी। जिलाधिकारी डॉ.विजय कुमार जोगदंडे ने श्रीनगर स्थित तकनीकी शिक्षा निदेशालय के परिसर में वर्षा जल भराव क्षेत्र का निरीक्षण किया। विगत दिनों में हुई वर्षा से सड़क मार्ग व नाली द्वारा वर्षा जल ओवरफ्लो होकर तकनीकी शिक्षा निदेशालय परिसर में घुस गया था। जिसके सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने निरीक्षण करते हुए सिचाई विभाग, नमामि गंगे से जुड़े हुए पेयजल निगम तथा राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वर्षा जल के पानी की सुरक्षित निकासी और डायवर्जन के लिए प्रॉपर ट्रीटमेंट करें। 
 जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि  नाला व सड़क की नाली को आवशयकतानुसार चौड़ा करने तथा ढाल को तीव्र करें। कहा कि सड़क मार्ग पर आने वाली जल की निकासी हेतु सुव्यवस्थित करें, जिससे परिसर व आसपास क्षेत्र में जल भराव की समस्या न रहे। उन्होंने तेजी से प्रॉपर चैनेलाइजेशन और विकास के कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने उपजिलाधिकारी श्रीनगर को कार्य की निगरानी करते हुए कार्य पूर्ण करवाने के निर्देश दिए। उसके पश्चात जिलाधिकारी ने आईटीआई कॉलेज स्थित नमामि गंगे परियोजना के अंतर्गत बनाए गए 100 एमएलडी के सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान ट्रीटमेंट किये जा रहे सीवरेज की गुणवत्ता परखी तथा संबंधित अधिकारियों से ट्रीटमेंट  प्रक्रिया की जानकारी ली। उन्होंने नियमित रूप से सिवरेज की ट्रीटमेंट प्रक्रिया को संपादित करते रहने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि ट्रीटमेंट जल  का बेहतर उपयोग करना सुनिश्चित करें। 

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी अजयवीर सिंह, संयुक्त निदेशक तकनीकी शिक्षा निदेशालय, डॉक्टर राजेश, ए0ए0 आहष्मी, एसके वर्मा व नाथीराम, अधिशासी अभियंता राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण श्रीनगर बलराम मिश्रा, सहायक अभियंता सिंचाई विभाग सूर्य प्रताप सिंह सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories