अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुश्री नीरजा गोयल ने की सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल से शिष्टाचार भेंट

अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी सुश्री नीरजा गोयल ने की सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल से शिष्टाचार भेंट
Please click to share News

देहरादून। अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी एवं नीरजा देवभूमि चैरिटेबल ट्रस्ट की संस्थापक सुश्री नीरजा गोयल ने आज अपने स्टाफ सहित उत्तराखंड ज्योतिष रत्न एवं सहायक निदेशक शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल से उनके देहरादून धर्मपुर स्थित निजी आवास पर शिष्टाचार भेंट की।

डॉक्टर घिल्डियाल को शिक्षा विभाग का अधिकारी बनने पर फूलों का गुलदस्ता देकर बधाई देते हुए सुश्री नीरजा ने उनसे शिक्षा एवं संस्कृत शिक्षा विभाग में भी बैडमिंटन खेल को पूर्ण रूप से बढ़ावा देने का आग्रह किया, उन्होंने कहा कि बैडमिंटन एक ऐसा खेल है जिसमें खिलाड़ी के चोटिल होने की संभावनाएं बहुत कम होती हैं इसलिए वह पूर्ण रूप से विकलांग होने के बावजूद राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन में बहुत सारे पदक जीत चुकी है और उन्होंने मजबूर खिलाड़ियों को किसी प्रकार से परेशानी ना हो इसके लिए नीरजा चैरिटेबल ट्रस्ट की स्थापना भी की है

ट्रस्ट की महासचिव नूपुर गोयल ने उन्हें बताया कि उनका ट्रस्ट शारीरिक एवं आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों के लिए ऋषिकेश में अति शीघ्र निशुल्क कोचिंग सेंटर का शुभारंभ भी डॉक्टर घिल्डियाल जैसे कुशल प्रशासक के हाथों से कराना चाहता है।

ट्रस्ट पदाधिकारियों के शिक्षा के प्रति समर्पण भाव एवं निर्मल उद्देश्य की प्रशंसा करते हुए डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनकी तरफ से जितना हो सकेगा ट्रस्ट द्वारा शिक्षा एवं खेलों के प्रति जो भी कार्य किए जाएंगे वह पूर्ण रुप से सहयोग करेंगे। सुश्री नीरजा को हार्दिक आशीर्वाद देते हुए सहायक निदेशक ने संस्कृत शिक्षा में भी अति शीघ्र खेलों को प्रारंभ करने के लिए शासन स्तर पर वार्ता करने की बात कही।

इस अवसर पर चैरिटेबल ट्रस्ट की संरक्षक श्रीमती कुसुम गोयल, चंद्रमोहन, डॉ आरती मनमोहन आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories