नैखरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विवि का कैंपस बनाने की संस्तुति: कुलसचिव ने शासन को भेजा पत्र

नैखरी महाविद्यालय को श्रीदेव सुमन विवि का कैंपस बनाने की संस्तुति: कुलसचिव ने शासन को भेजा पत्र
Please click to share News

नई टिहरी। देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत राजकीय महाविद्यालय नैखरी (चंद्रबदनी) टिहरी गढ़वाल को श्रीदेव सुमन विवि का कैम्पस बनाने के लिए विवि के कुलसचिव ने शासन को प्रस्ताव संस्तुति सहित अग्रसारित किया है।

कुलसचिव केआर भट्ट ने उप सचिव उच्च शिक्षा विभाग को भेजे पत्र में अवगत कराया है कि गत वर्ष नवंबर माह में सीएम पुष्कर सिंह धामी ने देवप्रयाग के विधायक विनोद कंडारी के प्रस्ताव पर राजकीय महाविद्यालय नैखरी (चंद्रबदनी) की श्रीदेव सुमन विवि का परिसर बनाने की घोषणा की थी। बताया कि 10 जून 2021 को विवि की कार्य परिषद की बैठक में गोपेश्वर और ऋषिकेश के अलावा आवश्यकता के अनुसार अन्य स्थान पर कैंपस खोलने की स्वीकृति दी थी। 

कुलसचिव ने बताया कि सीएम घोषणा पर उच्च शिक्षा विभाग से कई पर जानकारी चाही गयी। बृहस्पतिवार को विवि ने राजकीय महाविद्यालय नैखरी (चंद्रबदनी) में कैंपस खोलने की संस्तुति कर शासन को भेजी है। उम्मीद है कि जल्दी ही शासन से स्वीकृति मिलते ही नैखरी महाविद्यालय को परिसर बनाने की प्रक्रिया पर आगे काम हो पाएगा।

बताते चलें कि श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय की पिछले दिनों कुलपति डाॅ पीपी ध्यानी की अध्यक्षता में संपन्न पांचवी कार्य परिषद की बैठक में टिहरी जनपद और हरिद्वार जनपद में एक-एक महाविद्यालय को विवि का परिसर बनाने के लिए कार्य परिषद ने अनुमोदन किया था। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने नैखरी महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का परिसर बनाने की घोषणा की थी।श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ पीपी ध्यानी ने बताया कि नैखरी महाविद्यालय को पहाड़ का आदर्श और उत्कृष्ट परिसर बनाया जाएगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories