स्वच्छ परिवेश फाउंडेशन के सदस्यों ने किया वृक्षारोपण

स्वच्छ परिवेश फाउंडेशन के सदस्यों ने किया वृक्षारोपण
Please click to share News

नई टिहरी। आज रविवार 31 जुलाई 2022 को स्वच्छ परिवेश के सहयोग से नई टिहरी में विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण किया गया। कार्यक्रम में भनियावाला , देहरादून से सिंचाई विभाग से हाल ही में सेवानिवृत हुए श्री ध्यान सिंह सजवान जी ने बढ़ चढ़ कर प्रतिभाग किया। उन्होंने आगे भी स्वच्छ परिवेश फाउंडेशन के साथ मिल कर सामाजिक कार्यों में अपना विशेष योगदान देने की बात कही।

कार्यक्रम में सजवान जी के साथ संगठन के सचिव श्री रवीन्द्र सिंह पडियार, श्री बिजेंद्र सिंह पंवार, श्री देवेंद्र गुणसोला, डाक्टर निशि नाथ सिन्हा, श्री राजेंद्र गुनसोला, श्रीमती सरोज पंवार, श्रीमती रेखा पंवार आदि ने सहयोग किया।

संगठन के सचिव रविन्द्र सिंह पडियार ने बताया कि आगे भी टिहरी में संगठन द्वारा विभिन्न स्थानों पर वृक्षारोपण किया जायेगा । पहाड़ों में सरकार द्वारा रोड़ों का चौड़ी करण के कारण भूमि का कटाव अत्यधिक मात्रा में हुआ है, सरकार ने कटाव वाले स्थानों में भूस्खलन न हो इसके लिए विभिन्न स्थानों में पुस्ते भी लगा रही है लेकिन जब तक उन जगह पर विभिन्न प्रकार की वनस्पति नही उगाई जाती एवम जगह जगह वृक्षारोपण नही किया जायेगा तब तक पहाड़ों में भूस्खलन रोकना बहुत मुश्किल है और इसके लिए जन भागेदारी अति आवश्यक है , किसी भी कार्यक्रम को सफल बनाने के जन सहयोग अति आवश्यक होता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories