उत्तराखंड मुक्त विवि ने हर्षोल्लास से मनाया हरेला पर्व

उत्तराखंड मुक्त विवि ने हर्षोल्लास से मनाया हरेला पर्व
Please click to share News

देहरादून। उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय ने हरेला पर्व हर्षोल्लास से मनाया। इस मौके पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने मोथोरोवला में वृक्षा रोपण किया। उल्लेखनिय है कि उक्त विश्वविघालय द्दारा मोथरावाला गांव को गोद लिया गया है। इसी के तहत आज वहां कार्यक्रम आयोजित किया गया।

इस अवसर पर मुक्त विश्वविद्यालय परिसर के निदेशक डा0 सुभाष रमोला ने कहा कि उत्तराखन्ड का लोकपर्व हरेला हरियाली का प्रतीक है। उन्होने कहा हम सबको मिलकर वृक्षारोपण के लिए आगे आना चाहिए। कार्यक्रम संयोजक डा0भावना डोभाल ने कहा कि पेड़ो के बगैर जीवन नामुमकिन है। हमें पेड़ लगाकर उनके स॔रक्षण का भी संकल्प लेना होगा।।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए विवि के डा0 नरेन्द्र जगूड़ी ने कहा हर किसी को वृक्षारोपण करते हुए प्राकृतिक सुन्दरता में अपना योगदान देना चाहिए। वृक्षारोपण कार्यकर्म के पश्चात एक बैठक का आयोजन कर पर्यावरण संरक्षण के लिए निरंतर प्रयास करने का संकल्प लिया गया।

वृक्षारोपण कार्यक्रम में पार्षद प्रतिनिधि ललित शर्मा ने हरियाली के प्रति लोगों को जागरूक करते हुए सभी से एक -एक पेड़ लगाने का आह्ववान किया।

इस अवसर पर विवि के बीएम खाती, अजय, अभिषेक, चेतन थापा, सुनील, राहुल समेत मोथोरोवाला से काफी संख्या मे आये लोगों ने वृक्षारोपण में अपनी भागेदारी निभाई ।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories