भर्ती घोटालों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस – देवेंद्र नौडियाल

भर्ती घोटालों के खिलाफ सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस – देवेंद्र नौडियाल
Please click to share News

नई टिहरी। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग तथा हाल ही में उजागर हुए अन्य भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर आज कांग्रेस कार्यालय नई टिहरी में शहर कांग्रेस के तत्वावधान में प्रेस वार्ता आयोजित की गई।
मीडिया जनों को संबोधित करते हुए नई टिहरी कांग्रेस के शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल ने कहा कि उत्तराखंड की जनता ने बहुत आशा और विश्वास के साथ भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाई थी किंतु भ्रष्टाचार मुक्त सरकार का दावा करने वाली भाजपा सरकार आकंठ भ्रष्टाचार में डूब चुकी है। बेरोजगार नौजवानों के साथ बहुत बड़ा विश्वासघात किया गया है।

कहा कि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से वीडियो भर्ती परीक्षा के पेपर लीक करवाए गए। राज्य के सहकारिता विभाग में हुई भर्तियों में अध्यक्ष, सचिव और अधिकारियों की मिलीभगत से अपने रिश्तेदारों और चहेतों को पद बांटे गए।उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में ही सचिवालय रक्षक भर्ती, कनिष्ठ सहायक भर्ती,फॉरेस्ट गार्ड भर्ती,ग्राम पंचायत सचिव,ग्राम विकास अधिकारी भर्ती सहित सारी भर्तियां संदेह के घेरे में आ चुकी हैं।यह भर्ती घोटाला मध्यप्रदेश के व्यापम घोटाले से भी बड़ा घोटाला साबित होने की ओर अग्रसर है। लेकिन अभी तक इसमें बड़े मगरमच्छों तक पुलिस नहीं पहुंच पाई है।आरोपियों की सरकार के मंत्रियों तथा उच्च अधिकारियों के साथ फोटो सोशल मीडिया में तैर रही हैं तथा इस भर्ती के तार उत्तराखंड से बाहर उत्तर प्रदेश से भी जुड़ने लगे हैं इसलिए इसमें यह स्पष्ट है कि राज्य स्तरीय कोई एजेंसी इसकी जांच निष्पक्षता से नहीं कर सकती। इसीलिए कांग्रेस यह मांग कर रही है कि इसकी जांच सीबीआई को स्थानांतरित की जाए।
पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारीलाल खंडवाल ने कहा कि उपरोक्त के अलावा विधानसभा में बैक डोर से की गई भर्तियों की निष्पक्ष जांच की जाए जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री और कैबिनेट मंत्रियों के रिश्तेदार पीआरओ तथा ओएसडी एवं उनके रिश्तेदारों को रेवड़ी की तरह नौकरियां बांटी गई हैं।
प्रदेश सचिव कुलदीप पवार ने कहा यदि सरकार शीघ्र ही सीबीआई जांच कराने का निर्णय नहीं लेती है तो कांग्रेस सड़कों पर संघर्ष करने को बाध्य होगी।बेरोजगारों के साथ हो रहे धोखे को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
वक्ताओं ने बताया कि सीबीआई से कम किसी भी जांच को स्वीकार नहीं किया जाएगा और यदि इस पर शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो चरणबद्ध तरीके से सरकार के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। जिसके अंतर्गत शीघ्र ही समस्त ब्लाक मुख्यालयों में पुतला दहन,ब्लॉक मुख्यालय का घेराव,जिला मुख्यालय का घेराव तथा धरना एवं प्रदर्शन का कार्यक्रम रखा गया है।
उक्त प्रेसवार्ता में नई टिहरी कांग्रेस शहर अध्यक्ष देवेंद्र नौडियाल,पूर्व जिला पंचायत सदस्य मुरारीलाल खंडवाल,प्रदेश सचिव कुलदीप पवार, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष हरिओम भट्ट,युवा कांग्रेस के टिहरी विधानसभा अध्यक्ष नवीन सेमवाल, जिला कांग्रेस के सचिव रोशन नौटियाल आदि लोग उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories