डीएम पौड़ी ने सेल्फी विद तिरंगा कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्राओं के साथ ली सेल्फी

डीएम पौड़ी ने सेल्फी विद तिरंगा कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्राओं के साथ ली सेल्फी
Please click to share News

पौड़ी। आजादी का अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत जिलाधिकारी डॉ० विजय कुमार जोगदंडे ने श्रीनगर स्थित अल्केश्वर महादेव घाट पहुंचकर तिरंगा फहराया वहीं सेल्फी विद तिरंगा कार्यक्रम के तहत स्कूली छात्राओं के साथ सेल्फी ली।

गौरतलब हो कि आजादी का अमृत महोत्सव के शुभ अवसर पर हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत देश भर के 75 नदी घाटों पर ध्वजारोहण व सेल्फी विद तिरंगा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जनपद में कार्यक्रम का आयोजन नमामि गंगे कार्यक्रम के तहत गठित जिला गंगा स्वच्छता समिति के तत्वाधान में आयोजित किया गया।

ध्वजारोहण के उपरांत कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस के पर्वो से भिन्न है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के स्वतंत्र दिवस को आजादी के 75 वर्ष पूरा होने पर अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है जिसके तहत प्रत्येक विभाग को कुछ ना कुछ दायित्व दिया गया है। जिसमें हर घर तिरंगा अभियान, साफ-सफाई, वृक्षारोपण, अमृतसर ओवरों का निर्माण, विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन आदि शामिल है।
उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा जनपद के 01 लाख 60 हजार घरों को तिरंगा उपलब्ध कराया गया है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए जन जन का सहयोग आवश्यक है जबकि तिरंगे की सुरक्षा हर नागरिक का नैतिक दायित्व है। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम के तहत घाट पर तिरंगा फहराने के लिए चयनित 75 घाटों में अलकनंदा घाट को शामिल किया जाना गौरव की बात है। जिलाधिकारी ने कार्यक्रम में उपस्थित छात्र-छात्राओं और आम जनमानस को 15 अगस्त के दिन अमृत सरोवरों पर किए जा रहे ध्वजारोहण कार्यक्रमो में प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया। कहा यह परंपरा आगे भी जारी रहे इसके लिए वर्तमान पीढ़ी को इनके उद्देश्य और महत्व को जानना आवश्यक है।
कार्यक्रम में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति गीतों, नारों, नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से देशभक्ति का संदेश दिया।
इसके उपरांत कार्यक्रम में उपस्थित अधिकारियों, छात्र-छात्राओं व आम जनमानस ने तिरंगा विद सेल्फी के तहत घाट पर विक्ट्री साइन के साथ सेल्फी ली।
कार्यक्रम में उप जिलाधिकारी श्रीनगर अजयवीर सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम आरसी मिश्रा, अधिशासी अभियंता सिंचाई सचिन शर्मा, तहसीलदार श्रेष्ठ गुनसोला, प्रधानाचार्य चिल्ड्रंस अकैडमी श्रीनगर गुड्डी रावत सहित जी०जी०आई०सी० श्रीनगर, जी०आई०सी० श्रीनगर व चिल्ड्रन एकेडमी के अध्यापकों सहित छात्र छात्र-छात्राएं उपस्थित थी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories