शहीद श्रीमती हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा में ‘हर घर तिरंगा’ सम्मान एव संरक्षण जन जागरूक रैली आयोजित

शहीद श्रीमती हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा में ‘हर घर तिरंगा’ सम्मान एव संरक्षण जन जागरूक रैली आयोजित
Please click to share News

‌‍‌‌ ‌नई टिहरी। रविवार को शहीद श्रीमती हंसा धनाई राजकीय महाविद्यालय अगरोड़ा टिहरी गढ़वाल में ‘हर घर तिरंगा’ सम्मान एव संरक्षण जन जागरूक रैली आयोजित की गई।

महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ०) विनोद प्रकाश अग्रवाल के संरक्षत्व में हर घर तिरंगा कार्यक्रम के संयोजक डॉ0 प्रमोद सिंह के दिशा निर्देशन में महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्र छात्राओं द्वारा महाविद्यालय से पटूडी गांव तक तिरंगा जन जागरूक रैली निकाली गई।

इस दौरान गांव वासियों को तिरंगे झंडे का सम्मान एवं उसका संरक्षण को बनाए रखने के लिए जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया। जिसमें सभी छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों द्वारा पटूडी गांव के घर-घर जाकर हर घर तिरंगा का आह्वान कर नारे लगाकर देश का प्रतीक चिह्न, हमारा तिरंगा हमारी पहचान, फहराने के साथ साथ तिरंगे के सम्मान संरक्षण हेतु भी जन जागरूक किया गया।

हर घर तिरंगा अभियान के सफल संचालन हेतु गांव के पंचायती स्थल पर एकत्रित होकर सभी गांव वासियों को संबोधित करते हुए महाविद्यालय के प्राचार्य ने कहा कि तिरंगा हमारे देश की आन बान शान है हमें तिरंगे के फहराने तक ही सीमित नहीं रहना चाहिए इसके घर में फहराने से लेकर इसके संरक्षण तक का सम्पूर्ण दायित्व का निर्वहन पूरे मनोभाव से हमे करना चाहिए।
कार्यक्रम के संयोजक डॉ0 प्रमोद सिंह ने छात्र-छात्राओं एवं गांव वासियों को हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की है। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने जोश और उमंग के साथ देशभक्ति नारे लगाते हुए गांव वासियों को झंडे के मान सम्मान प्रतिष्ठा को बनाए रखने के लिए जन जागरूक किया ।

जन जागरूक रैली में श्रीमती सीमा, डॉ0 राकेश रतूड़ी, श्री नेपाल सिंह, श्री छत्र सिंह कठायत, श्री अनुपम रावत, श्री कुंदन लाल, श्री रोहित कुमार सहित महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं एवं पटूडी ग्रामवासी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories