हर्षोल्लास से मनाया गया स्वाधीनता दिवस

हर्षोल्लास से मनाया गया स्वाधीनता दिवस
Please click to share News

देहरादून। वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यू0टी0यू) देहरादून ने आज दिनांक 15 अगस्त, 2022 को विश्वविद्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।
विश्वविद्यालय के कुलपति ने सर्वप्रथम देश को आजादी दिलाने में अपनी अहम भूमिका निभाने वाले वीर सैनानियों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए उनके बलिदान को स्मरण किया गया। तदोपरान्त 9 बजे विश्वविद्यालय प्रांगण में ध्वजारोहण किया गया।
कुलपति ने ध्वजारोहण कार्यक्रम के बाद स्वतंत्रता दिवस के इस शुभ अवसर पर अपने सम्बोधन में कहा कि हम सब को मिलकर उन वीर सपूतों, जिन्होंने देश को आजादी दिलाने में अपना सर्वस्व न्यौछावर कर दिया था उनके बलिदान को स्मरण करते हुए देश व समाज के विकास व उत्थान के लिए अपने-अपने स्तर से ईमानदारी से काम करना चाहिए।
प्रो0 सिंह ने स्वतंत्रता दिवस की वर्षगांठ के शुभ अवसर पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों, कर्मचारियों व शिक्षकों से कहा कि हम सभी को संकल्पित होना होगा कि ईमानदारी, पारदर्शिता, लग्नशीलता और कर्मठता के साथ काम करना होगा। और इस संकल्प के साथ करना होगा कि इस विश्वविद्यालय को प्रदेश ही नहीं बल्कि देश के उच्च शिक्षण संस्थानों के बराबार मुकाम हासिल हो।
स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर विश्वविद्यासलय के कुलसचिव श्री आर0 पी0 गुप्ता, परीक्षा नियंत्रक श्री पी0 के0 आरोड़ा, वित्त नियंत्रक बिक्रम सिंह जंतवाल, वित्त अधिकारी सुरेश चन्द्र आर्य, विश्वविद्यालय के शिक्षकगण, कर्मचारी आदि उपस्थित रहे। स्वतंत्रत दिवस कार्यक्रम का संचालन दीपक सुन्दरियाल द्वारा किया गया।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories