कुलपति ने किया महिला प्रौद्योगिकी संस्थान का निरीक्षण

कुलपति ने किया महिला प्रौद्योगिकी संस्थान का निरीक्षण
Please click to share News

टीचिंग-लर्निंग मूल्यांकन प्रणाली सुदृढ करेंः प्रो0 ओंकार सिंह

*छात्राओं के नामांकन में वृद्धि
*गुणवत्तपरक तकनीकी शिक्षा पर जोर
*प्रयोगात्मक प्रशिक्षण पर विशेष जोर
*तकनीकी शिक्षा के विकास हेतु संस्थान को विश्वविद्यालय का पूर्ण सहयोग

देहरादून। डॉ0 ओंकार सिंह, कुलपति, वीर माधो सिंह भण्डारी उत्तराखण्ड प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (यू0टी0यू0) द्वारा आज दिनांक 2 अगस्त, 2022 को महिला प्रौद्योगिकी संस्थान का निरीक्षण किया गया।
कुलपति द्वारा संस्थान की फैकल्टी के साथ आयोजित बैठक में टीचिंग लर्निंग मूल्यांकन प्रणाली को सुदृढ़ करने, संस्थान में छात्राओं के नामांकन में वृद्धि के साथ-साथ गुणवत्तापरक तकनीकी शिक्षा प्रदान करने हेतु निर्देशित किया।
डॉ0 सिंह द्वारा संस्थान को महिलाओं के उत्थान हेतु तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में नवान्मेशन करने एवं रोजगारपरक इमरजिंग तकनीकी के नये पाठ्यक्रम संचालन करने हेतु भी प्रेरित किया गया। उन्होंने विश्वविद्यालय एवं संस्थान को समन्वय के साथ कार्य करने व तकनीकी शिक्षा के विकास के लिए विश्वविद्यालय द्वारा पूर्ण सहयोग करने हेतु निदेशक एवं फैकल्टी आश्वस्त किया। कुलपति द्वारा फैकल्टी को छात्राओं केे प्रयोगात्मक प्रशिक्षण पर विशेष जोर दिये जाने के साथ फैकल्टी को तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता एवं छात्राओं के पंजीकरण में वृद्धि हेतु सुझाव भी आमंत्रित किये।
कुलपति द्वारा संस्थान की विभिन्न प्रयोगशालाओं, कर्मशाला आदि का निरीक्षण किया गया एवं विभिन्न निर्मित भवनों का समुचित उपयोग करने के साथ-साथ खाली भवनों के कक्षों को उपयोग में लाये जाने हेतु निर्देशित किया। निरीक्षण में विश्वविद्यालय के कुलसचिव श्री आर0पी0 गुप्ता व संस्थान के निदेशक डॉ0 आर0पी0 गंगवार भी मौजूद रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories