बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाने पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई – डीजीपी

बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाने पर एनएसए के तहत होगी कार्रवाई – डीजीपी
Please click to share News

देहरादून। डीजीपी अशोक कुमार ने बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाने पर एनएसए के तहत कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हैं। डीजीपी अशोक कुमार ने प्रदेश के सभी कप्तानों को निर्देशित किया है कि जो भी व्यक्ति बच्चा चोर गिरोह की अफवाह फैलाएगा, उस पर एनएसए यानी कि नेशनल सिक्योरिटी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाए।

डीजीपी का आदेश जारी होते ही सभी जिलों के कप्तानो ने जिलों में स्थित साइबर सेल और खुफिया तंत्र को अलर्ट कर दिया है। सोशल मीडिया में इस तरह से अफवाह फैलाने वाले लोगों की लिस्ट बना कर, कार्रवाई करना शुरू कर दिया गया है।

डीजीपी अशोक कुमार ने जनता से अपील की है कि प्रदेश में किसी भी प्रकार का बच्चा चोर गिरोह नहीं है. डीजीपी का कहना है कि किसी भी इलाके में कोई अनजान और संदिग्ध व्यक्ति दिखे तो जनता पुलिस को सूचित करें। पुलिस उक्त संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ करेगी और अपने तरीके से कार्रवाई करेगी। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी प्रकार से कानून को अपने हाथों में न लें।

उत्तराखंड में कुछ जगहों पर बच्चा चोरी को आधार बनाकर, सोशल मीडिया में अफवाह फैलाई जा रही है। यूपी के बाद अब उत्तराखंड में भी बच्चा चोर की अफवाहों का बाजार गर्म है। बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने के अफवाह सोशल मीडिया में वायरल हैं।
सोशल मीडिया में कई ऐसे वीडियो वायरल हैं, जिनको आधार बनाकर अफवाह फैलाई जा रही है। जिसको लेकर उत्तराखंड पुलिस सख्ती करेगी यही नहीं एनएसए के तहत कार्रवाई भी होगी।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories