देवभूमि खेल चेतना यात्रा को जाखणीधार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

देवभूमि खेल चेतना यात्रा को जाखणीधार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
Please click to share News

यात्रा का नई टिहरी में खेलप्रेमियों ने किया स्वागत

टिहरी गढ़वाल। देवभूमि खेल चेतना यात्रा का टिहरी पहुंचने पर खेल प्रेमियों ने स्वागत किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के युवा भी नशे की चपेट में आ रहे हैं। ऐसे में युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए परंपरागत खेलों को बढ़ावा देना चाहिए। इसके लिए अभिभावक और प्रेम प्रेमियों को भी जागरूक होना पड़ेगा।
रविवार को संयोजक रतन कुमार गुप्ता के मार्गदर्शन में देवभूमि खेल चेतना यात्रा नई टिहरी पहुंची। जाखणीधार की ब्लॉक प्रमुख सुनीता देवी ने यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उन्होंने प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र भेंट करते हुए खेल जगत फाउंडेशन की पहल की सराहना की। कहा कि सरकार ने खेलों को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री उदीयमान खेल योजना शुरू की है। जिसके तहत चयनित करीब तीन सौ छात्रों को एक साल तक 15-15 सौ रुपये की धनराशि दी जा रही है। आरएसएस के विभाग प्रचारक गौरव ने कहा कि हर युवाओं में हुनर होता है। लेकिन हुनर को निखारने के लिए हौसला और जज्बा होना जरूरी है। यात्रा के सह संयोजक सोवेंद्र सिंह ने यात्रा के उद्देश्य की जानकारी दी।

इस अवसर पर जिला युवा कल्याण अधिकारी पंकज तिवारी, जिला खेल अधिकारी रितु जैन, केवी के प्रभारी प्राचार्य एसएस जयाड़ा, क्षेत्रीय युवा कल्याण अधिकारी संजय लिंगवाल, ममता भट्ट, सुमित सिंह, पंकज जुगरान, दीपक गुप्ता, श्रीयश राज, भरतराम बड़ोनी, देंवेद्र राणा, चक्रधर भद्री, उमा खंडूरी, एसएस सजवाण, रविन्द्र परमार उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories