जन जागरुकता के लिए विशाल रैली का आयोजन छात्र-छात्राओं ने ली शपथ

जन जागरुकता के लिए विशाल रैली का आयोजन  छात्र-छात्राओं ने ली शपथ
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल, 1 अक्टूबर 2022। नरेन्द्र नगर विधानसभा क्षेत्र के नगर पंचायत गजा के अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा के प्रांगण में क्षेत्र के आधा दर्जन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने एकत्रित हो कर सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए शपथ लेते हुए बाजार में विशाल रैली निकाली। नगर पंचायत गजा के आह्वान पर अटल उत्कृष्ट राजकीय इंटर कालेज गजा, शिखर स्कालर्स ऐकेडमी हाई स्कूल गजा, जूनियर हाईस्कूल गजा, ओमकारानंद जूनियर विद्यालय गजा,ओमकारांनद प्राथमिक विद्यालय गजा,के छात्र-छात्राएं इंटर कॉलेज गजा के प्रांगण में एकत्रित हुए, छात्र छात्राओं ने सिंगल यूज प्लास्टिक मुक्त शहर बनाने का संकल्प लिया, यहां पर छात्रों को संबोधित करते हुए नगर पंचायत गजा अध्यक्ष श्रीमति मीना खाती ने कहा कि दशहरे के अवसर पर हमें प्लास्टिक मुक्त नगर पंचायत बनाने का संकल्प भी लेना है , श्रीमति मीना खाती ने कहा कि हमारी नगर पंचायत पालिथीन मुक्त हो इसके लिए सभी लोगों का सहयोग जरूरी है ।

नगर पंचायत गजा के अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि स्वच्छ अमृत महोत्सव पर हमें भी स्वच्छता की ओर कदम बढ़ाना है, उन्होंने कहा कि छात्रों के माध्यम से जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है हमें अपने घर से लेकर शहर तक स्वच्छता का संदेश देना है।

प्रगतिशील जन विकास संगठन गजा टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष दिनेश प्रसाद उनियाल ने कहा कि सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे ,यह हमारे जीवन के लिए घातक है, मिट्टी,पानी, और हवा को प्रदूषण मुक्त करने के लिए प्लास्टिक का निस्तारण करना जरूरी है, इस अवसर पर अटल उत्कृष्ट इंटर कालेज गजा, शिखर स्कालर्स ऐकेडमी हाई स्कूल गजा, ओमकारानंद जूनियर विद्यालय गजा, जूनियर हाईस्कूल गजा के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं,नगर पंचायत गजा के कर्मचारियों, पर्यावरण मित्रों ने छात्र छात्राओं के साथ रैली में प्रतिभाग किया।रैली का नेतृत्व नगर पंचायत गजा अध्यक्ष श्रीमति मीना खाती,व अधिशासी अधिकारी हरेंद्र सिंह चौहान, स्वच्छता अभियान ब्रांड एंबेसडर दिनेश प्रसाद उनियाल सहित सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्य व सदन प्रभारी छात्र कर रहे थे।

स्वच्छता पखवाड़ा व स्वच्छ अमृत महोत्सव पर आयोजित इस रैली से पूर्व सभी विद्यालयों में ” सिंगल यूज प्लास्टिक जीवन के लिए जहर ” विषय पर निबंध व पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है, रैली में छात्र छात्राओं ने हाथों में स्वच्छता संदेश की तख्तियां लेकर नारेबाजी करते हुए पूरे बाजार में लोगों को जागरूक किया। हजारों छात्र छात्राओं ने प्रतिभाग किया। समापन शहीद बेलमति चौहान स्मारक पर किया गया।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories