हरिद्वार के प्रमुख संतो से मिले सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल

हरिद्वार के प्रमुख संतो से मिले सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल
Please click to share News

उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था में चल रहे कार्यों पर की गंभीर चर्चा

देहरादून 12 नवंबर 2022 । सहायक निदेशक शिक्षा डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने आज तीर्थ नगरी हरिद्वार पहुंचकर प्रमुख संतो से मुलाकात कर उत्तराखंड की शिक्षा व्यवस्था विशेष रूप से संस्कृत शिक्षा के कल्याण हेतु विशेष कार्य योजना पर विचार विमर्श किया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार डॉक्टर घिल्डियाल दक्षिण काली पीठाधीश्वर 1008 स्वामी कैलाशानंद महाराज के आश्रम में पहुंचे उनसे आशीर्वाद लिया और उत्तराखंड की शिक्षा विशेष रूप से संस्कृत शिक्षा के उत्थान के लिए विशेष कार्य योजना हेतु मार्गदर्शन प्राप्त किया।
इसके बाद वे निर्धन निकेतन में पहुंचे और वहां के अधिष्ठाता ऋषि राम कृष्ण जी महाराज से भी मुलाकात करके शिक्षा और संस्कृत शिक्षा के कल्याण हेतु विचार विमर्श किया, महाराज जी ने उत्तरीय वस्त्र भेंट कर उनका अभिनंदन करते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि वह शिक्षा और संस्कृत शिक्षा के उत्थान के लिए सदैव तत्पर मिलेंगे बस कार्य योजना बनाना तो अधिकारियों के ही हाथ में है।

इसके बाद डॉ चंडी प्रसाद भीमगोड़ा में ही स्थित चेतन ज्योति आश्रम पहुंचे उन्होंने आश्रम के अधिष्ठाता स्वामी ऋषि स्वर आनंद महाराज से आशीर्वाद ग्रहण किया और वहां भी वैदिक ऋषि परंपरा की शिक्षा गुरुकुल की वर्तमान स्थिति छात्रावास और भविष्य में इन सब के उत्थान के लिए किस प्रकार की कार्य योजना पर कार्य हो इसके प्रति मंथन किया ।

स्मरणीय है कि दक्षिण काली पीठाधीश्वर 1008 स्वामी कैलाशानंद महाराज को शंकराचार्य बनाए जाने हेतु पूरे देश के संतों में विचार-विमर्श चल रहा है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories