ज्योतिषाचार्य घिल्डियाल के खिलाफ चैनल ने पहले चलाई खबर बाद में की क्षमा याचना, लिया आशीर्वाद

ज्योतिषाचार्य घिल्डियाल के खिलाफ चैनल ने पहले चलाई खबर बाद में की क्षमा याचना, लिया आशीर्वाद
Please click to share News

देहरादून। एक न्यूज़ चैनल के प्रधान संपादक ने आज देहरादून में उत्तराखंड ज्योतिष रत्न आचार्य व शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल के आवास पर पहुंचकर उनसे ज्योतिषीय परामर्श एवं आशीर्वाद लिया तथा दो माह पूर्व उनके खिलाफ अपने चैनल पर चलाई गई खबर पर क्षमा याचना की।

उक्त संपादक ने ज्योतिषाचार्य से मिलने के बाद उनके व्यक्तित्व और ज्ञान की तारीफ करते हुए कहा कि अनजाने में किसी व्यक्ति ने स्वयं को किसी सरकारी संस्था का मीडिया प्रभारी बताते हुए उनके न्यूज़ चैनल के व्हाट्सएप नंबर पर डॉक्टर घिल्डियाल के संदर्भ में भ्रामक समाचार प्रेषित किए थे। उन्होंने भी अज्ञानतावश खबर प्रकाशित की। उक्त संपादक की जब उत्तराखंड ज्योतिष रत्न से भेंट हुई तो उनकी दिव्यता और भव्यता तथा ज्ञान से उन्हें अपनी भूल का एहसास हुआ। उन्होंने फूलों का गुलदस्ता देकर सहायक निदेशक व ज्योतिषाचार्य डॉ घिल्डियाल का स्वागत किया।

इस अवसर पर सहायक निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल ने कहा कि उनका लक्ष्य निरंतर उत्कृष्ट कार्यों को करते हुए प्रदेशवासियों ,देश एवं समाज की सेवा करना है। गलत ढंग से सोशल मीडिया की आड़ लेकर जो भी व्यक्ति बाधा पहुंचाएगा उसके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अवश्य की जाएगी। सहायक निदेशक घिल्डियाल ने कहा कि चैनल के संपादक से मिलकर उन्हें लगा कि उनका उद्देश्य गलत नहीं था ,परंतु उन्हें किसी व्यक्ति द्वारा गुमराह किया गया है, इसलिए वह उन्हें तो क्षमा करके आशीर्वाद दे रहे हैं। परंतु अति शीघ्र विभागीय अधिकारियों के प्रति षड्यंत्र करने वाले उस कर्मचारी एवं ऐसे व्यक्ति को मीडिया प्रभारी बनाने वाली संस्था के विरुद्ध कानूनी एवं विभागीय कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। घिल्डियाल ने मीडिया से बिना तथ्य सामने आए ऐसी खबरों को केवल सनसनी पैदा करने से बचने की अपेक्षा की है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories