डीएम ने ली सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक

डीएम ने ली सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 30 नवम्बर, 2022। सड़क सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक आज जिलाधिकारी डॉ. सौरभ गहरवार की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।
जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सड़क सुरक्षा से जुडे विभाग लोनिवि, एनएच बीआरओ, परिवहन, स्वास्थ्य, उपजिलाधिकारियों एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा उपस्थित होकर एवं वर्चअल के माध्यम से प्रतिभाग किया गया।

बैठक में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सड़को के उपर जो पत्थर खतरा बने हुये हैं तथा जिन स्थानों पर टर्न प्वांईट हैं, उन पर तत्काल आवश्यक कार्यवाही की जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि जनपद क्षेत्रान्तर्गत पालाग्रस्त क्षेत्रों को चिन्हित कर चूना व नमक का छिडकाऊ करना सुनिश्चित करें तथा वाटसएप ग्रुप बनाकर दैनिक कार्य प्रगति की रिपोर्ट ग्रुप में शेयर करें। उन्होंने एआरटीओ को निर्देश दिये कि वाहनों में ओवर लोडिगं न होने दिया जाय जो वाहन क्षमता है उस के अधीन अनुमति दी जाय।  
बैठक में बताया गया कि वर्ष 2022 में सबसे अधिक 12 दुर्घटना एनएच-58 पर हुई हैं, जिस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम कीर्तिनगर, एनएच-58, लोनिवि, एआरटीओ तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों की एक सर्वे टीम गठित कर एनएच-58 का सर्वे करने तथा एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिये गए। उन्होंने सर्वे टीम को सड़क पर पडे मलबा, क्रॉस वेरियर, पैराफिट, स्लाईड जोन, डेन्जर जोन तथा मोडो पर तीव्र ढाल वाले स्थानो का निरीक्षण कर फोटोग्रफ्स उपलब्ध कराने को कहा, जिस पर आगामी बैठक में उचित कार्यवाही की जायेगी।
बैठक में वर्चअल के माध्यम से जुडे़ एसएसपी टिहरी नवनीत सिंह भुल्लर ने बताया कि एनएच-58 मुनिकीरेती-देवप्रयाग के मध्य कई स्थानों पर मलबे के ढेर लगा होना, पैराफिट के टूटे होना तथा कीर्तिनगर और मुनिकीरेती में कैमरे लगानें की मांग की गयी जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक माह के भीतर सभी स्थानों से मलबा हटाने, जिन स्थानों के पैराफिट व क्रॉस वेरियर टूटे है, उन्हें लगाये जाने का कार्य किया जाय तथा जिन पैराफिटो व क्रॉस वेरियर की चोरी होने की आशंक हैं उन पर वैल्डिग करने के निर्देश दिये गये। जिलाधिकारी ने अपने विवेकाधीनकोष से कीर्तिनगर और मुनिकीरेती क्षेत्र में कैमरे लगाये जाने की अनुमति दी। साथ ही जिलाधिकारी ने मुनिकीरेती क्षेत्र में एलईडी लगाने के निर्देश भी दिये, ताकि सड़को बन्द/खुला होने की सूचना प्रदर्शित हो सके। वहीं बैठक में प्रतापनगर तथा घनसाली के उपजिलाधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र की सड़को की समस्याओं से भी जिलाधिकारी को अवगत कराया जिस पर जिलाधिकारी ने सम्बन्धित विभागों को ससमय कार्यवाही करने के निर्देश दिये।
बैठक में एडीएम रामजी शरण शर्मा, अधीक्षण अभियन्ता एनपी सिंह, सीएमओ संजय जैन, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, एसडीएम नरेन्द्रनगर देवेन्द्र सिंह नेगी व कीर्तिनगर सोनिया पन्त, अधिशासी अभियन्ता पीएमजीएसवाई पवन कुमार सिंह, अधि. अभि. लोनिवि थत्यूड़ लोकेश सारस्वत सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories