कासिगा स्कूल देहरादून में 30 नवंबर को गीता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन

कासिगा स्कूल देहरादून में 30 नवंबर को गीता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन
Please click to share News

सहायक निदेशक डॉ चंडी प्रसाद घिल्डियाल मुख्य अतिथि के रूप में करेंगे उद्घाटन

देहरादून 19 नवम्बर। कासिगा स्कूल देहरादून में अंतर विद्यालय गीता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है । 30 नवंबर को सहायक निदेशक शिक्षा डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

जानकारी देते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ एसएस राजपूत ने बताया कि देहरादून के सभी नामी-गिरामी पब्लिक स्कूलों के प्रधानाचार्य के संगठन “प्रोग्रेसिव प्रिंसिपल्स स्कूल एसोसिएशन” के तत्वावधान में 30 नवंबर को उनके विद्यालय में जनपद स्तरीय अंतर विद्यालय गीता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें विभिन्न में विद्यालयों के लगभग 300 लोगों के प्रति भाग करने की संभावना है।

प्रधानाचार्य ने बताया कि राज्य के विद्वान एवं कुशल प्रशासक सहायक शिक्षा निदेशक डॉक्टर चंडी प्रसाद घिल्डियाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। कार्यक्रम में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ रहे बच्चे गीता के श्लोकों का आदर्श वाचन और व्याख्या करेंगे। स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के बाद मुख्य अतिथि द्वारा विजेता टीमों को पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे।

विद्यालय की भारतीय भाषाओं की कोऑर्डिनेटर डॉ नूतन स्मृति ने बताया कि पहले भी प्रधानाचार्य एसोसिएशन द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हुए हैं, परंतु इस बार डॉक्टर घिल्डियाल विज्ञान और वेदांत के स्नातकोत्तर होने के साथ ही ज्योतिष विज्ञान एवं श्रीमद्भागवत के मर्मज्ञ के रूप में और एक कुशल वक्ता के रूप में अंतरराष्ट्रीय जगत में विख्यात है, इसलिए उनका संबोधन सुनने के लिए सभी अंग्रेजी माध्यम के प्रधानाचार्य, शिक्षकों एवं छात्र छात्राओं में बड़ा उत्साह बना हुआ है।

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएं उनके अभिभावक और राज्य के शिक्षा, साहित्य, विज्ञान संगीत, कला,एवं संस्कृत से जुड़ी हुई हस्तियां उपस्थित रहेंगी।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories