जिस कोर नेटवर्क सॉल्यूशन पर चलेगा जियो का 5जी, उसने लंदन में जीता प्रतिष्ठित “क्लाउड नेटिव अवार्ड”

जिस कोर नेटवर्क सॉल्यूशन पर चलेगा जियो का 5जी, उसने लंदन में जीता प्रतिष्ठित “क्लाउड नेटिव अवार्ड”
Please click to share News

लंदन/ नई दिल्ली, 3 नवंबर, 2022। लंदन में आयोजित वर्ल्ड कम्युनिकेशन अवार्ड के 24वें संस्करण में जियो प्लेटफॉर्म्स को क्लाउड नेटिव अवार्ड से नवाजा गया है। दूरसंचार के क्षेत्र में काम कर रही दुनिया भर की बेहतरीन कंपनियों और सीनियर एग्जीक्यूटिव्स ने इस अवार्ड कार्यक्रम में भाग लिया।

जियो प्लेटफॉर्म्स को उसके कॉम्बो 5G/4G कोर नेटवर्क सॉल्यूशन के लिए क्लाउड नेटिव अवार्ड दिया गया। इसी अवार्ड विनिंग नेटवर्क सॉल्यूशन के दम पर रिलायंस जियो भारत में 5जी लॉन्च करने जा रहा है। जियो ने कई शहरों में 5जी के यूजर ट्रायल भी शुरू कर दिए हैं।

ग्राहकों की मांग को तेजी से पूरा करने के लिए दूरसंचार कंपनियों को ऐसे सॉल्यूशन्स की जरूरत होती है जो अत्यधिक स्केलेबल हो, लचीले हों और जल्दी से जल्दी अपडेट किया जा सकें। ऐसा करने के लिए कंपनियों को क्लाउड इन्फ्रास्ट्रक्चर पर चलने वाली आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करना पड़ता है। क्लाउड कंप्यूटिंग एनवायरनमेंट में मॉर्डन एप्लिकेशन्स को बनाने, उनको तैनात करने और मैनेज करने की सॉफ्टवेयर अप्रोच को ही क्लाउड नेटिव कहा जाता है। जियो को ऐसे बेहतरीन सॉल्यूशन्स बनाने के लिए ही ‘क्लाउड नेटिव अवार्ड’ दिया गया है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories