“सहजयोग आज का महायोग” कार्यक्रम आयोजित

“सहजयोग आज का महायोग” कार्यक्रम आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 25 नवम्बर। सहज योग केंद्र की ओर से विकास खंड चम्बा व थौलधार के कई विद्यालयों व शिक्षण संस्थानों में “सहज योग आज का महायोग”  कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

चम्बा राजकीय कन्या इंटर कॉलेज में श्री माताजी की कृपा से 150 छात्राओं व 6 अध्यापिकाओं ने साक्षात्कार प्राप्त किया। चम्बा के ओंकारानंद स्कूल में 40 बच्चों ने, कोचिंग इंस्टिट्यूट चंबा के छात्रों ने तथा थौलधार ब्लॉक के भमोरी खाल समेत तीन विद्यालयों के 200 से अधिक बच्चों ने आत्मसाक्षात्कार प्राप्त किया। वहीं पुलिस लाइन चम्बा में भी पुलिस जनों के परिजनों ने बड़ी संख्या में आत्मसाक्षात्कार प्राप्त किया।

रुड़की से आये सहजयोगी सुशील कुमार त्यागी ने बताया कि सहजयोग का अभ्यास विश्व के लगभग 150 देशों में किया जा रहा है। जिसे हर आयु,धर्म, जाति,संप्रदाय द्वारा अपनाया गया है । कहा कि जब हम खेत में बीज बोते हैं तो बीज का प्रस्फुटित होना एक जीवंत क्रिया है ठीक उसी तरह कुण्डलिनी शक्ति जागरण भी एक जीवंत क्रिया है।  इससे बच्चों का सर्वांगीण विकास एवं भारतीय संस्कारों के प्रति वैज्ञानिक दृष्टिकोण, चित्त एकाग्रता एवं ईश्वरीय शक्ति का विकास तथा आत्मविश्वास बढ़ाने की क्षमता का विकास भी होता है।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories