टिहरी में मेडिकल कॉलेज स्थापना को भूमि की तलाश शुरू, विधायक किशोर उपाध्याय ने सीएम का जताया आभार

टिहरी में मेडिकल कॉलेज स्थापना को भूमि की तलाश शुरू, विधायक किशोर उपाध्याय ने सीएम का जताया आभार
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 19 नवम्बर। टिहरी विधायक किशोर उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री जी द्वारा नई टिहरी और आस-पास मेडिकल कालेज की स्थापना हेतु भूमि की उपलब्धता हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी व ज़िला प्रशासन को निर्देशित किया है। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री श्री पुष्कर धामी जी का आभार जताया है।

कहा कि मेरी हार्दिक इच्छा और प्रयास रहा है कि टिहरी विधान सभा राज्य में ही नहीं अपितु देश की अग्रणी विकासशील विधान सभा के रूप में स्थापित हो। मैंने बिजली, पानी और सड़क के साथ-साथ इसे शिक्षा के हब के रूप में भी विकसित करने का गिलहरी जैसा प्रयास किया है।सर्व प्रथम तीन दशक पूर्व केंद्रीय विद्यालय का उच्चीकरण उसका प्रथम सोपान था।उत्तर भारत में सबसे अधिक विषयों का PG कॉलेज, टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज, उद्यानिकी और वानिकी विश्वविद्यालय (जिसे लोग भरसार) ले गये), श्रीदेव सुमन विश्वविद्यालय उसके कुछ छोटे-छोटे सोपान हैं।

मेरी कोशिश टिहरी को एक समग्र सतत समावेशी विकास की अनुकरणीय तपस्थली बनाने का है।

मेडिकल कॉलेज की स्थापना उसमें एक नया अध्याय जोड़ेगी।

विधायक ने कहा कि अपना कोदा-झंगोरा खाकर जिस तरह टिहरी हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज से हमारे सैकड़ों बच्चे इंजीनियर बने, कोदा-झंगोरा खाकर डॉक्टर भी बनें, यह मेरा प्रयास है। इस प्रयास को सफल बनाने के लिये आपका आशीर्वाद अनिवार्य है।

अतः नई टिहरी की 10 कि.मी. की परिधि में आप मेडिकल कॉलेज और उससे सम्बन्धित अन्य Wings की स्थापना हेतु भूमि की उपलब्धता की सूचना मुझे यथाशीघ्र उपलब्ध करने की कृपा करें।

कोलधार, काण्डा, पांगर, कोट, केमसारी, सौंदकोटी, भटकंडा, नवाकोट, गौंसारी आदि गाँव के सम्मानित निवासियों ने इस पर रुचि दिखाई है, मैं उनका आभारी हूँ।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories