वायकॉम-18 ने खरीदे “क्रिकेट साउथ अफ्रीका” के डिजिटल और टीवी ब्रॉडकास्टिंग राइट्स

वायकॉम-18 ने खरीदे “क्रिकेट साउथ अफ्रीका” के डिजिटल और टीवी ब्रॉडकास्टिंग राइट्स
Please click to share News

नई दिल्ली, 8 नवंबर, 2022। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के विशेष डिजिटल और टीवी राइट्स वायकॉम-18 को बेच दिए हैं। वायकॉम18 साउथ अफ्रीका में खेले जाने वाले सभी सीनियर पुरुष अंतरराष्ट्रीय और सीनियर महिला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं को ब्राडकास्ट करेगा। ये राइट्स वर्ष 2024 से 2031 तक सात साल के लिए वायकॉम-18 ने खरीदे हैं।

डील के बाद वायकॉम साउथ अफ्रीका के सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कवर करेगी, जिसमें भारत और साउथ अफ्रीका के बीच प्रतिष्ठित महात्मा गांधी-नेल्सन मंडेला श्रृंखला शामिल है। इस सौदे में इंग्लैंड के खिलाफ बेसिल डी’ओलिवेरा जैसी अन्य हाई-प्रोफाइल श्रृंखलाएं और श्रीलंका, पाकिस्तान, वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के दौरे शामिल हैं।

वायकॉम 18 स्पोर्ट्स के सीईओ अनिल जयराज ने कहा, "साउथ अफ्रीका विश्व क्रिकेट में सभी प्रारूपों में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी और बेहतरीन टीमों में से एक है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका के साथ जुड़ाव होने से हमारे दर्शक प्राइम-टाइम में कुछ बेहतरीन और बेजोड़ क्रिकेटिंग एक्शन देख पाएंगे।"

साझेदारी का स्वागत करते हुए, सीएसए के सीईओ, फोलेत्सी मोसेकी ने कहा; “वायकॉम18 जैसे बड़े ब्रॉडकास्टर के साथ साझेदारी करके सीएसए खुश है। यह साझेदारी एक यात्रा की शुरुआत है जो क्रिकेट देखने के रोमांच को और बढ़ाएगी।”

क्रिकेट साउथ अफ्रीका के राइट्स मिलने के बाद वायकॉम18 के विश्व स्तरीय खेल आयोजनों का पोर्टफोलियो और मजबूत हो गया है, जिसमें इंडियन प्रीमियर लीग, SA20, फीफा विश्व कप कतर 2022™, NBA, डायमंड लीग, लालीगा, सीरी ए, लीग 1, एटीपी और बीडब्ल्यूएफ शामिल हैं।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories