सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में 18 शिकायतें दर्ज, अधिकांश का मौके पर निस्तारण

सीडीओ की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में 18 शिकायतें दर्ज, अधिकांश का मौके पर निस्तारण
Please click to share News

अनुपस्थित अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई का स्पष्टीकरण

टिहरी गढ़वाल 26 दिसम्बर, 2022। जनता दरबार कार्यक्रम आज मुख्य विकास अधिकारी टिहरी गढ़वाल मनीष कुमार की उपस्थिति में जिला कलेक्ट्रेट सभागार टिहरी में आयोजित किया गया। इस मौके पर लगभग 18 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए।

मुख्य विकास अधिकारी ने जनपद के सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता दरबार, सीएम हेल्पलाइन, तहसील दिवस, बहुउद्देशीय शिविरों एवं बीडीसी बैठकों में दर्ज शिकायतों/समस्याओं पर प्राथमिकता के आधार पर कार्यवाही करते हुए शीघ्र निस्तारित करना सुनिश्चित करें। कोई भी प्रकरण दुबारा नहीं आना चाहिए और कृत कार्यवाही से संबंधित को भी अवगत कराना सुनिश्चित करें।

जनता दरबार कार्यक्रम में अनुपस्थित अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई टिहरी गढ़वाल का स्पष्टीकरण तलब कर वेतन रोकने के निर्देश दिये गये।
जनता दरबार में कमलू ग्राम भल्डगांव द्वारा टिहरी बांध परियोजना झील के कारण ग्राम भल्डगांव को भूधंसाव के कारण विस्थापित करने की मांग की गई, जिस मुख्य विकास अधिकारी ने अधीक्षण अभियन्ता एवं अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को तत्काल लिखित में वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये गये। सोमवारी लाल नौटियाल ग्राम मोलधार ने थत्यूड़-मोलधार मोटर मार्ग पर सिर्वाधार में सड़क पर बिछी पेयजल लाइन से असुविधा के चलते हटाने की मांग की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान एवं लोक निर्माण विभाग को एक सप्ताह में विधिवत कार्यवाही कर कार्यालय तथा संबंधित को अवगत कराने के निर्देश दिये गये। बलवीर सिंह पंवार ग्राम कठूली ने मदननेगी(कठूली) में असहाय पशुओं हेतु गौशाला निर्माण की मांग की गई, जिस पर एएमए जिला पंचायत को आज ही आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये। ओमप्रकाश डंगवाल ग्राम भाटगांव ने भाटगांव में भूस्खलन क्षेत्र की भू-गर्भीय सर्वेक्षण जांच की मांग की गई, जिस पर एसडीएम एवं ज्यूलॉजिस्ट टिहरी को एक सप्ताह के भीतर आवश्यक कार्यवाही कर वस्तुस्थिति से अवगत कराने के निर्देश दिये गये। प्रेम सिंह ग्राम खाण्ड ने टिहरी बांध विस्थापित आवंटित प्लाट को जबरन शिफ्ट करने की शिकायत की गई, जिस पर अधिशासी अभियन्ता पुर्नवास को नियमानुसार कार्यवाही कर एक सप्ताह के भीतर स्पष्ट आख्या उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये।
इसके अतिरिक्त टिन शैड बौराड़ी में रहने की व्यवस्था कराने, चम्बा धरासू मोटर मार्ग पर ग्राम खाण्ड विडकोट में रास्ता एवं मकान की सुरक्षा दीवार बनवाने, गांधी आश्रम बौराड़ी आवास के आश्रम प्रांगण में पड़ोसियों द्वारा अतिक्रमण किये जाने, ग्राम सिलोली में सड़क निर्माण में काजवे का निर्माण भुगतान करवाने, रानीचौरी नकोट मोटर मार्ग पर ग्राम दिवाड़ा खाले नामे तोक पर पुल निर्माण/स्क्रबर बनवाने, नन्दा गौरा कन्याधन योजना का लाभ दिये जाने, प्रधान खरोली के द्वारा अनियमितता, रोजगार दिलाने आदि अनुरोध पत्र दर्ज किये गये।
जनता दरबार कार्यक्रम में एडीएम रामजी शरण शर्मा, पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, डीडीओ सुनील कुमार, सीवीओ आशुतोष जोशी, सीएओ अभिलाषा भट्ट, जिला सेवायोजन अधिकारी विनायक श्रीवास्तव, डीटीडीओ अतुल भण्डारी, एसीएमओ एल.डी. सेमवाल, जिला आबकारी अधिकारी कैलाश बिंजौला, डीईओ बेसिक वी.के. ढौंडियाल, डीएसओ अरूण वर्मा, अधि.अभि. लोनिवि डी.एम. गुप्ता सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories