सभी शाओमी 5जी स्मार्टफोन्स जियो ट्रू 5जी को सपोर्ट करेंगे

सभी शाओमी 5जी स्मार्टफोन्स जियो ट्रू 5जी को सपोर्ट करेंगे
Please click to share News

शाओमी इंडिया ने रिलायंस जियो के साथ ग्राहकों के लिए ‘ट्रू 5जी’ का अनुभव पेश किया

बेंगलुरु, 27 दिसंबर 2022। शाओमी इंडिया, देश के नंबर 1 स्मार्टफोन ब्रांड, ने आज अपने उपभोक्ताओं को ‘ट्रू 5जी’ अनुभव प्रदान करने के लिए रिलायंस जियो के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की।

यह गठबंधन शाओमी और रेडमी स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को सहज ट्रू 5जी कनेक्टिविटी तक पहुंचने और निर्बाध वीडियो स्ट्रीम करने, हाई-रिजॉल्यूशन वीडियो कॉल का आनंद लेने और अपने डिवाइसिज पर कम-विलंबता गेमिंग खेलने में सक्षम करेगा। जियो के ट्रू 5जी स्टैंडअलोन (SA) नेटवर्क तक पहुंचने के लिए यूजर्स को अपने शाओमी और रेडमी स्मार्टफोन सेटिंग में पसंदीदा नेटवर्क टाइप को 5जी में बदलना होगा।

SA नेटवर्क को सपोर्ट करने वाले मॉडल्स को रिलायंस जियो के ट्रू 5जी SA नेटवर्क पर निर्बाध रूप से काम करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट मिला है। एनेब्ल्ड डिवाइसिज में एमआई 11 अल्ट्रा 5जी, शाओमी 12 प्रो 5जी, शाओमी 11टी प्रो 5जी, रेडमी नोट 11 प्रो+ 5जी, शाओमी 11 लाइट एनई 5जी, रेडमी नोट 11टी 5जी, रेडमी 11 प्राइम 5जी, रेडमी नोट 10टी 5जी, एमआई11 एक्स 5जी, एमआई 11 एक्सप्रो 5जी, रेडमी के50आई 5जी, शाओमी 11 आई 5जी और शाओमी 11आई हायपर चार्ज 5जी शामिल हैं।

भारत देश भर में 5जी द्वारा कनेक्टडेड डिजिटल-प्रथम अनुभवों की अगली पीढ़ी का अनुभव करने के मुहाने पर है। पिछले कुछ वर्षों में, शाओमी इंडिया और रिलायंस जियो ने रणनीतिक रूप से सहयोग किया है और 5जी को सहज रूप से अपनाना सुनिश्चित करने के लिए फिर से एक साथ आ रहे हैं। बीते कुछ सालों में शाओमी इंडिया और रिलायंस जियो ने रेडमी के50 आई और रेडमी नोट 11टी 5जी जैसे स्मार्टफोन्स के साथ रिलायंस जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क के साथ सावधानीपूर्वक टेस्टिंग की है ताकि बिना बाधा के कनेक्टिविटी सुनिश्चित की जा सके जो वास्तव में उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बढ़ाने में मदद कर सके। आज, शाओमी और रेडमी के सबसे आधुनिक 5जी एनेबल्ड डिवाइस रिलायंस जियो ट्रू के 5जी नेटवर्क के साथ सबसे अच्छा काम करते हैं।

इस सहभागिता पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री मुरलीकृष्णन बी, प्रेसिडेंट, शाओमी इंडिया ने कहा कि ‘‘पिछले दो वर्षों में, शाओमी हैशटैग इंडियारेडी5जी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। हम स्मार्टफोन के साथ 5जी क्रांति की अगुआई कर रहे हैं, जो उचित कीमत पर बेहतरीन फीचर्स के साथ आकर्षक 5जी अनुभव प्रदान करते हैं। उपभोक्ता अनुभव और कनेक्टिविटी को और बेहतर बनाने के लिए, हमें रिलायंस जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क के साथ साझेदारी करके खुशी हो रही है। हमें उम्मीद है कि इससे उपभोक्ताओं को अपने शाओमी और रेडमी हैंडसेट पर रिलायंस जियो के ट्रू 5जी अनुभव के साथ बेस्ट 5जी का आनंद लेने में मदद मिलेगी।’’

सुनील दत्त, प्रेसिडेंट, रिलायंस जियो इंफोकॉम लिमिटेड ने इस साझेदारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘‘शाओमी नई तकनीकों का दोहन करने और अपने उपभोक्ताओं के हाथों में अत्याधुनिक इनोवेशन लाने के लिए एक इंडस्ट्री लीडर रहा है। सब कुछ के केंद्र में उपभोक्ताओं के साथ, जनता के लिए ट्रू 5जी तक पहुंच को सक्षम करना जियो के लिए एक निरंतर मिशन रहा है और हमें यह साझा करते हुए खुशी हो रही है कि आने वाले सभी शाओमी 5जी डिवाइसिज में मौजूदा फीचर्स के साथ ही 5जी कनेक्टिविटी की सुविधा होगी। साथ ही मौजूदा डिवाइसिज को ट्रू 5जी को सपोर्ट करने के लिए सॉफ्टवेयर-अपग्रेड किया गया है।

जियो ट्रू 5जी तीन स्तर पर लाभदायक है जो इसे भारत में एकमात्र ट्रू 5जी नेटवर्क बनाता है:

  1. 4जी नेटवर्क पर शून्य निर्भरता के साथ एडवांस्ड 5जी नेटवर्क के साथ स्टैंड-अलोन 5जी आर्किटेक्चर
  2. 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण
  3. कैरियर एग्रीगेशन जो कैरियर एग्रीगेशन नामक एक एडवांस्ड तकनीक का उपयोग करके इन 5जी फ्रिक्वेंसीज को एक मजबूत ‘डेटा हाईवे’ में जोड़ता है

हम अपने ग्राहकों के लिए शाओमी के साथ अभूतपूर्व उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए तत्पर हैं।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories