आंध्र प्रदेश के तिरुमला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर में जियो ट्रू 5जी लॉन्च

आंध्र प्रदेश के तिरुमला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर में जियो ट्रू 5जी लॉन्च
Please click to share News


• माननीय आईटी मंत्री, श्री गुड़ीवाडा अमरनाथ और माननीय मुख्य सचिव, डॉ. के. एस. जवाहर रेड्डी ने किया शुभारंभ
• ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत यूजर्स को 1 जीबीपीएस+ स्पीड के साथ अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा
• जनवरी 2023 तक राज्य के और भी शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़ जाएंगे

मुंबई, 26 दिसंबर, 2022 । जियो ने आंध्र प्रदेश में अपनी ट्रू 5जी सेवाएं लॉन्च कर दी हैं। तिरुमला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर – जियो के 5जी नेटवर्क से जुड़ गए हैं। विजयवाड़ा में आयोजित लॉन्च कार्यक्रम में आंध्र प्रदेश के उद्योग, इन्फ्रास्ट्रक्चर, निवेश एवं वाणिज्य, सूचना प्रौद्योगिकी, हथकरघा और कपड़ा मंत्री श्री गुडीवाडा अमरनाथ और राज्य के मुख्य सचिव डॉ. के.एस. जवाहर रेड्डी, आईएएस ने सोमवार को जियो ट्रू 5जी और जियो ट्रू 5जी से चलने वाली वाई-फाई सेवाओं का शुभारंभ किया।

Photo Caption:* Andhra Pradesh IT  Minister Shri Gudivada Amarnath witnessing the immersive experience of Jio Glass

कार्यक्रम के दौरान जियो ने 5जी के कई फायदे गिनाए, कंपनी ने स्वास्थ्य के क्षेत्र में ‘जियो कम्युनिटी क्लिनिक’, एआर-वीआर डिवाइस और जियो-ग्लास का डेमो भी दिया। साथ ही बताया कि कैसे इन नई क्रांतिकारी तकनीकों के जरिए आंध्र प्रदेश के लोगों के जीवन में बदलाव आएगा।

आंध्र प्रदेश के माननीय आईटी मंत्री श्री गुडीवाडा अमरनाथ ने कहा, “आंध्र प्रदेश में जियो की ट्रू 5जी सेवा लॉन्च करके मैं बेहद खुश हूं। वक्त के साथ 5जी सेवाएं आंध्र प्रदेश के आम लोगों के जीवन में बड़े बदलाव लेकर आएंगी।

₹26,000 करोड़ के अपने मौजूदा निवेश के अलावा, जियो ने आंध्र प्रदेश में 5G नेटवर्क लगाने के लिए ₹6,500 करोड़ से अधिक का निवेश किया है। यह निवेश हमारे राज्य के विकास के प्रति उनकी प्रतिबद्धता को दिखाता है। दिसंबर 2023 तक जियो ट्रू 5जी सेवाएं आंध्र प्रदेश के हर शहर, हर तालुका, हर मंडलम और हर गांव में उपलब्ध कराई जाएंगी।

आंध्र प्रदेश सरकार के माननीय मुख्य सचिव डॉ. के.एस. जवाहर रेड्डी, आईएएस ने कहा, “जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ ही आंध्र प्रदेश को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिल रहा है, बल्कि इससे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, स्वास्थ्य, आईटी और एसएमई व्यवसाय के क्षेत्रों में विकास के नए दरवाजे खुलेंगे। जियो ट्रू 5जी से आम नागरिक रियल-टाइम में सरकार के साथ जुड़ सकेंगे, सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को बल मिलेगा और अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचेगा।

आंध्र प्रदेश सरकार ने स्टार्ट-अप इकोसिस्टम को खड़ा करने पर विशेष ध्यान दिया है। जियो ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च से स्टार्ट-अप्स को बढ़ावा मिलेगा। खासतौर पर जो स्टार्ट-अप्स IoT(आईओटी), ब्लॉकचेन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग और डेटा एनालिसिस जैसी नई तकनीकों पर काम कर रहे हैं। जियो ट्रू 5जी की अल्ट्रा स्पीड के दम पर आंध्र प्रदेश के स्टार्ट-अप्स ऊंची उड़ान भर सकेंगे।

इस अवसर पर टिप्पणी करते हुए, जियो के प्रवक्ता ने कहा, “आंध्र प्रदेश में जियो ट्रू 5जी लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जल्द ही पूरा राज्य जुड़ जाएगा।

इस तकनीक का फायदा और अनुभव हर भारतीय को मिले, इसके लिए जियो के इंजीनियर चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं।

हम माननीय मुख्यमंत्री श्री जगन मोहन रेड्डी गारू और आंध्र प्रदेश सरकार के आभारी हैं, जिन्होंने आंध्र प्रदेश के डिजिटलीकरण को आगे बढ़ाने में अपना पूर्ण समर्थन दिया।

‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत 26 दिसंबर से तिरुमला, विशाखापत्तनम, विजयवाड़ा और गुंटूर के जियो उपयोगकर्ताओं को आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories