पुलिस ने ठगी करने वाले को दबोचा, 2 माह से था फरार

पुलिस ने ठगी करने वाले को दबोचा, 2 माह से था फरार
Please click to share News

अभियुक्त को नोएडा, गाजियाबाद से किया गिरफ्तार

टिहरी गढ़वाल 17 दिसम्बर। डी.जी.पी उत्तराखंड द्वारा इनामी व वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चलाया गया है। इस अभियान को सफल बनाने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जनपद टिहरी गढ़वाल द्वारा जनपद में इनामी/ वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु सभी क्षेत्राधिकारियों / थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किए गए थे ।
इनामी एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु दिए गए आदेश के क्रम में थाना मुनी की रेती में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 72/22 धारा 420 ipc में 02 माह से फरार वांछित अपराधी इंद्रनिल भट्टाचार्य पुत्र रणजीत भट्टाचार्य नि o B -169 पांडव नगर पूर्वी दिल्ली को दिनांक 16/12/2022 को थाना मुनिकीरेती पुलिस द्वारा नोएडा सेक्टर 19 से गिरफ्तार किया गया ।

घटना का विवरण

दिनांक 4,10, 2022 को थाना मुनी की रेती पर वादी श्री दिनेश कुमार पुत्र राकेश कुमार नि o वीरभद्र देहरादून ने सूचना दी की इंद्रनिल। उपरोक्त दिनाक 4,9,22 से 4,10,22 तक उनके होटल रूद्रम में रुका था एवम एक महीने बाद atm से पैसे निकालने के बहाने होटल से निकल कर बिना बिल चुकाए होटल के बिल के 58632 रु दिए बिना ही चला गया। वादी की तहरीर पर मुक़दमा पंजीकृत कर विवेचना की गाई, विवेचना से यह बात प्रकाश में आई की इंद्रनिल के द्वारा लक्ष्मणझूला पौड़ी में भी जोस्टल होटल के मालिक के साथ इसी प्रकार 51648 रु ठगी करके फरार है मुकदमे की विवेचना चौकी प्रभारी तपोवन अशीष शर्मा द्वारा की गई , इंद्रनिल के विषय में जनकारी एकत्र की गई तो यह तथ्य प्रकाश में आया की। इंद्रेनिल इसी प्रकार बड़े बड़े होटलों में रुककर होटल स्वामियो को अपनी बातो में फसाकर काफी काफी दिनों में होटलों में रुकता है महगे से महगे कमरे बुक करता है शाही खाना ऑर्डर करता है और एक दिन होटल स्वामी को चूना लगाकर फरार हो जाता है। इंद्रेनिल को इसी प्रकार ठगी करने की आदत पड़ चुकी है, इंद्रनिल के देश के दूसरे राज्यों में भी इसी प्रकार की ठगी करने की बात प्रकाश में आई है जिसके संबध में जानकारी जुटाई जा रही है।
अभी0 के बारे में जानकारी करने पर पता चला कि वह काफी शातिर किस्म का अपराधी है तथा अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए लगातार अपनी लोकेशन बदल रहा है जिस पर श्रीमान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक टेहरी गढ़वाल महोदय द्वारा अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया, दिनांक 16/12/22 को प्रभारी निरीक्षक मुनी की रेती द्वारा गठित टीम मुनि की रेती पुलिस द्वारा गहन सुरागरसी पता रसी करके इस ठग को नोएडा सेक्टर 19 से गिरफतार कर लिया है।

नाम पता अभियुक्त-

इंद्रनिल भट्टाचार्य पुत्र रणजीत भट्टाचार्य नि o B -169 पांडव नगर पूर्वी दिल्ली। उम्र

पुलिस टीम-

1- निरी0 रितेश शाह प्रभारी निरीक्षक थाना मुनी की रेती
2- राजेश बिष्ट वरिष्ठ उपनिरीक्षक थाना मुनी की रेती
3-उप0निरी0 अशीष शर्मा चौकी प्रभारी तपोवन
4-काo 96 अशीष गुड़ियाल चौकी तपोवन
5-काo. अरविन्द SOG ढालवाला


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories