राजकीय महाविद्यालय पाबौ, पौड़ी गढ़वाल में आयोजित की गयी संगोष्ठी

राजकीय महाविद्यालय पाबौ, पौड़ी गढ़वाल में आयोजित की गयी संगोष्ठी
Please click to share News

पौड़ी 19 दिसम्बर। राजकीय महाविद्यालय पाबौ के प्रशाल में महिला उत्पीड़न एवं यौन शोषण समिति के द्वारा एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया।

इस कार्यक्रम में महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग पाबौ से श्रीमती कमला नेगी मुख्य वक्ता एवं मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुई। जिन्होंने महिलाओं के विरुद्ध होने वाले यौन शोषण एवं उत्पीड़न तथा इन्हें रोकने से संबंधित अधिनियमो पर प्रकाश डाला।

बैठक की अध्यक्षता राजकीय महाविद्यालय पाबौ (पौड़ी गढ़वाल) के प्राचार्य डॉक्टर सत्य प्रकाश शर्मा द्वारा की गई । जिन्होंने छात्राओं को उनकी सुरक्षा के लिए बनाए गए कानूनों के प्रति जागरूक रहने का संदेश दिया। साथ ही उन्हें खुद को सशक्त और सक्षम बनाने पर भी बल दिया।

कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय स्तर पर कार्मिक महिला उत्पीड़न एवं शोषण समिति की संयोजिका सुनीता चौहान द्वारा किया गया। उनके द्वारा यौन उत्पीड़न को रोकने वाले विभिन्न अधिनियमों जैसे कार्यस्थल पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न (रोकथाम, निषेध व निवारण) अधिनियम 2013, आईपीसी की धारा 292, 293, 294, 354, 354(a), धारा 354(c), धारा 354(d) और बाल यौन अपराध सुरक्षा अधिनियम 2012 से संबंधित प्रावधानों की जानकारी प्रदान की गई।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories