हर मोर्चे पर सरकार फेल है- आलोक शर्मा

हर मोर्चे पर सरकार फेल है- आलोक शर्मा
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 दिसंबर। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय प्रवक्ता श्री आलोक शर्मा ने मौजूदा केंद्र व उत्तराखंड सरकार को हर मोर्चे पर फेल बताया।भाजपा ने 2022 के विधानसभा के चुनाव में उत्तराखंड की जनता से झूठ बोलकर वोट हासिल किया। भाजपा कभी विकास के मुद्दे पर चुनाव नहीं लड़ते हैं।

यह बात आज टिहरी पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक शर्मा ने जिला कांग्रेस कार्यालय में पत्रकारों से कही। जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय नई टिहरी में कांग्रेसजनों द्वारा उनका स्वागत किया गया।

शर्मा ने कहा कि भाजपा जाति और धर्म को आगे करके बेरोजगार नौजवान को गुमराह करने का काम करती है। भाजपा ने प्रत्येक वर्ष उत्तराखंड में 2 लाख बेरोजगार नौजवान को रोजगार देने का वादा किया। उन्होंने zero-tolerance का वादा किया लेकिन पूरा प्रदेश भ्रष्टाचार के दलदल में डूब चुका है । आज प्रदेश में माताएं और बहनें सुरक्षित नहीं है। अंकिता भंडारी इसका जीता जागता उदाहरण है और इतना समय बीत जाने के बाद भाजपा अभी भी हत्यारों को और VIP को बचाने में लगी है।

उन्होंने कहा कि सरकार की नाक के नीचे भर्ती घोटाला जगजाहिर है। उत्तराखंड के साथ अन्य राज्य में जल जीवन मिशन के नाम पर करोड़ों करोड़ों रुपए का गबन किया जा रहा है और आम जनमानस को सिर्फ लूटा जा रहा है । उन्होंने कहा जिन राज्य में कांग्रेस की सरकार बनी है वहां OPS ओल्ड पेंशन स्कीम लागू होगी और हम भाजपा से यह मांग करते हैं । उत्तराखंड सहित देश के 17 राज्यों में जहां भाजपा और भाजपा एलायंस गवर्नमेंट है वहां OPS लागू करें और करोड़ों लोगों का भविष्य सुरक्षित करें । उन्होंने नारायण दत्त तिवारी सरकार का जिक्र करते हुए कहा उत्तराखंड प्रदेश का अगर कुछ विकास दिख रहा है तो वह तत्कालीन मुख्यमंत्री नारायण दत्त तिवारी की देन है लेकिन उसके बाद पूरे प्रदेश के ढांचागत बिकाश को चूर चूर कर भाजपा ने बंदर बांट करनी शुरू कर प्रदेश को गर्त में धकेल दिया ।आज पहाड़ का पानी और पहाड़ की जवानी इस प्रदेश के काम ना आकर नौजवान अपने आपको ठगा हुआ सा महसूस कर रहा है।

कहा कि सरकार को चाहिए वृद्धा पेंशन विकलांग पेंशन विधवा पेंशन और पूर्ववर्ती सरकार के द्वारा 17 प्रकार की पेंशन 15 सो से बढ़ाकर 3000 रुपये किया जाना चाहिए । जिससे गांव से हो रहे पलायन को रोका जा सके ।

पत्रकार वार्ता में जिला कांग्रेस कमेटी टिहरी गढ़वाल के अध्यक्ष राकेश राणा , टिहरी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी नरेंद्र चंद रमोला ,प्रदेश प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, प्रदेश सचिव सैयद मुसरफ अली, पूर्व जेष्ठ प्रमुख साहब सिंह सजवान, आईटी के जिलाध्यक्ष शक्ति प्रताप जोशी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल शर्मा, प्रताप नगर विधानसभा में आईटी के अध्यक्ष मनीष कुकरेती ,,नफीस खान जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष रमेश बगियाल ,अटल सिंह जरधारी, दिनेश रावत ,मोहन भंडारी, आदि कांग्रेसी उपस्थित थे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories