विवि में शैक्षिक गुणवत्ता बनाए रखने के साथ साथ  पीएचडी कोर्स आरंभ करना मेरी प्राथमिकता-प्रो एमएस रावत 

विवि में शैक्षिक गुणवत्ता बनाए रखने के साथ साथ  पीएचडी कोर्स आरंभ करना मेरी प्राथमिकता-प्रो एमएस रावत 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 11 जनवरी । श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय बादशाहीथौल के कुलपति प्रो महावीर सिंह रावत ने कहा कि उनकी प्राथमिकता श्रीदेव सुमन विवि के छात्रों की समस्याओं का निदान करना, समय पर परीक्षा व परिणाम घोषित करना विवि में शिक्षा की गुणवत्ता को बनाए रखना होगा।

उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय से सम्बद्ध जितने भी महाविद्यालय व संस्थान हैं उन्हें समय पर पैनल करने का काम किया जाएगा।  अभी तक विवि ने पीएचडी कोर्स आरंभ नहीं किया है, जिसे आरंभ करना भी प्राथमिकता में है।

-प्रो महावीर सिंह रावत

कुलपति ने बताया कि विश्वविद्यालय मुख्यालय की सारी गतिविधियों एवं क्रियाकलापों को पारदर्शिता प्रदान करना, जवाबदेह बनाना भी उनका जुनून है, जिसे वह अपना कर्तव्य भी समझते हैं। 

कुलपति प्रो रावत

बता दें कि विवि के पंडित ललित मोहन शर्मा परिसर ऋषिकेश के प्राचार्य प्रो. महावीर सिंह रावत को लगभग एक-डेढ़ माह पूर्व श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के कुलपति पद का नया दायित्व सौंपा गया, तब से निरन्तर विश्व विद्यालय के हित में निर्णय ले रहे हैं। बता दें कि प्रो. महावीर सिंह रावत पिछले आठ वर्षों तक डोईवाला महाविद्यालय में प्राणी विभाग विभाग के विभागाध्यक्ष पद पर अपना उल्लेखनीय योगदान दे चुके हैं। वह श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक रहे । उसके बाद प्रो. रावत के बेहतरीन काम को देखते हुए विश्वविद्यालय ने उन्हें पंडित ललित मोहन शर्मा ऋषिकेश परिसर का प्राचार्य बनाया था। 

शासकीय कार्यों में अनुशासन प्रिय व छात्र हितों को अपनी प्राथमिकता मानने वाले प्रो. रावत की इस पद पर ताजपोशी से विश्वविद्यालय के कार्यों के संपादन में गति प्राप्त होगी। उम्मीद है कि उनके मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय निरंतर प्रगति की ओर अग्रसर होगा।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories