और जब दुल्हन की तरह सजा था यह दफ़्तर… 

और जब दुल्हन की तरह सजा था यह दफ़्तर… 
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 28 जनवरी। हम आपको आज ऐसी खूबसूरत तस्वीर का दीदार कराने जा रहे हैं, जो न तो कोई वेडिंग पॉइंट है, न कोई पांच सितारा होटल है न अन्य। जी हम बात कर रहे हैं गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व संध्या पर दुल्हन की तरह सजाए गए डीएम कार्यालय नई टिहरी की। इस भवन की साज सजावट के दौरान खुद खड़े होकर जिन्होंने खूब पसीना बहाया वह कोई और नहीं टिहरी गढ़वाल जिले के जिलाधिकारी डॉ सौरभ गहरवार हैं। 

डीएम डॉ गहरवार बच्चों को पुरस्कृत करते हुए

सजावट ऐसी कि कार्यालय प्रांगण में लगी टाइल्स, सीटिंग बेंच एवं गमलों में लगे पौधे भी कार्यालय की सजावट को देख कर खिला खिला रहे थे। शायद यह पहला मौका था जब उन्होंने ऐसा खूबसूरत नजारा देखा होगा। कार्यालय की खूबसूरती में सजावटी लड़ियां चार चांद लगा रही थी। दरअसल डीएम डॉ गहरवार ने कम समय में खुद खड़े होकर अपने सामने सजावट को अंजाम दिया, याने कार्यालय भवन को दुल्हन की तरह सजाने में उन्होंने कोई कसर नही छोड़ी। 

गणतंत्र दिवस के मौके पर जिलाधिकारी डाॅ. सौरभ गहरवार द्वारा ध्वजारोहण किया गया, साथ ही समस्त अधिकारी/कर्मचारियों को संविधान की प्रस्तावना की शपथ दिलाई गई तथा पुलिस बल की टुकड़ी द्वारा दी गई सलामी ली गई। वहीं सरस्वती वंदना एवं स्थानीय लोकगीत गायन करने वाली छात्राओं को सम्मानित किया गया। 

जिला कलेक्ट्रेट सहित जनपद के समस्त शासकीय/ अर्द्धशासकीय कार्यालयों, शिक्षण संस्थानों को एलईडी बल्बों से प्रकाशित किया गया। उन्होंने जनपद वासियों को गणतंत्र दिवस की बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि जनपद में उनके 5-6 माह के कार्यकाल में सभी अधिकारी/कर्मचारियों के साथ बिताया गया समय अविस्मरणीय रहा और सभी ने संविधान का जो उद्देश्य था, उसके अनुसार समयबद्ध रूप से अपने-अपने कार्य किये हैं। कहा कि उम्मीद और विश्वास है कि आने वाले समय में भी हम सब एक ही प्लेटफार्म पर, संविधान की प्रस्तावना के अनुरूप जो हमारा धर्म है, कर्म है, कर्तव्य है, दायित्व है, उसका अनुपालन करते रहेंगे और राष्ट्र के गौरव और सम्मान को बरकरार रखेंगे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories