ब्रेकिंग: यहां के एक प्रसिद्ध मेले में लगी आग

ब्रेकिंग: यहां के एक प्रसिद्ध मेले में लगी आग
Please click to share News

ग्वालियर 30 जनवरी। ग्वालियर के प्रसिद्ध व्यापार मेले में आग लगने की खबर आग की तरह इलाके में फैल गयी। सोमवार सुबह से मौसम खराब है। दुकानदार ठंड के चलते अपनी दुकानों में दुबके बैठे थे कि अचानक उन्हें छतरी क्रमांक पांच और छह की तरफ धुएं का गुबार उठता दिखा। दुकानदार दौड़े दौड़े उधर भागे तो देखा की आग लग गई है।

बताया जा रहा है कि आग लगने की शुरुआत मेले के छतरी 5-6 से हुई। इस इलाके में आगे हैंडलूम की दुकान है और उन्हीं के पीछे इनके गोदाम बने हुए हैं। आग का धुआं वहीं से उठना शुरू हुआ। यहां बरसात भी हो रही है, इसलिए पहले लोगों को इसका आभास नहीं हुआ। जब आग ने जोर पकड़ लिया तो धुएं के गुबार आसमान पर छाने लगे, उसके बाद दुकानदार और अन्य लोगों को आभास हुआ कि आग लग गई। 

दुकानदारों ने जब तक देखा, तब तक आग की लपटें आसमान छूने लगीं थीं। आग लगने की खबर और नजारा देख मेले में भगदड़ मच गई। दुकानदारों ने पहले खुद आग पर काबू पाने की कोशिश की, लेकिन आग बढ़ती ही गई। इस बीच फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी वहां पहुंच गईं। आग बुझाने का काम जारी है।आग की चपेट में कई दुकानें आई हैं और पूरी तरह जलकर खाक हो गई। आगजनी की सूचना मिलते ही मेला प्राधिकरण प्रशासन भी मौके पर पहुंचा है। आग बुझाने के साथ ही बचाव कार्य मौके पर युद्ध गति से जारी है। आगजनी की इस घटना में लाखों की नुकसान की आशंका जताई जा रही है।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories