जोशीमठ आपदा प्रभावितो के बच्चों को निशुल्क उच्च शिक्षा देगा सीआईएमएस

जोशीमठ आपदा प्रभावितो के बच्चों को निशुल्क उच्च शिक्षा देगा सीआईएमएस
Please click to share News

देहरादून 23 जनवरी। सीआईएमएस व यूआईएचएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज ने अपने सामाजिक सरोकारों को आगे बढ़ाते हुए सस्थान के शैक्षिक परिषद् की बैठक में जोशीमठ भूधंसाव प्रभावित छात्र-छात्राओं को निःशुल्क उच्च शिक्षा, ब्यवसायिक शिक्षा एवं चिकित्सा शिक्षा प्रदान करने का फ़ैसला लिया है।

गणत्रंत दिवस से पूर्व जोशीमठ क्षेत्र के युवाओं के लिए यह राहत भरी खबर है । संस्थान कोरोना काल में अनाथ हुए बच्चों व प्रदेश के आर्थिक रूप से कमजोर योग्य तीन सौ छात्र-छात्राओं को प्रतिवर्ष निःशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान कर रहा है। जिसका एमओयू भी सस्थान द्वारा निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा उत्तराखण्ड के साथ आज किया गया ताकि ऐसे विधार्थियों को स्कूल स्तर से चिह्नित करने में आसानी हो ।अब संस्थान ने जोशीमठ आपदा प्रभावित बच्चों के भविष्य की चिंता करते हुए उन्हें निःशुल्क उच्च शिक्षा प्रदान करने का ऐलान किया है।
सीआईएमएस ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने कहा कि जोशीमठ इस वक्त एक बड़ी विपदा से जूझ रहा है। भू-धसाव के कारण जोशीमठवासी अपने घरों को छोड़कर राहत शिविरों में रह रहे हैं। जिससे उनके काम धन्धों के साथ उनके बच्चों की शिक्षा भी प्रभावित हुई है। इस विपदा की घड़ी में संस्थान जोशीमठ वासियों के साथ खड़ा है। आपदा प्रभावित किसी भी बच्चे की उच्च शिक्षा प्रभावित नहीं होने दी जाएगी।
उक्त संस्थान न सिर्फ़ उच्च शिक्षा बल्कि सामाजिक सरोकारों में भी अग्रणी भूमिका निभाता रहा है। ग्रुप के चेयरमैन ललित मोहन जोशी सजग इंडिया के माध्यम से बीते पन्द्रह सालों से नशे के खिलाफ जन जागरूकता अभियान भी चला रहे हैं।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories