खाद्य मंत्री ने लापरवाही पर डीएसओ को किया सस्पेंड

खाद्य मंत्री ने लापरवाही पर डीएसओ को किया सस्पेंड
Please click to share News

देहरादून 19 जनवरी। कैबिनेट मंत्री रेखा आर्य ने आज सचिवालय में खाद्य विभाग के सचिव, अधिकारियों व प्रदेश के समस्त जिलों के राशन डीलरों के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक की।

इस दौरान पिथौरागढ़ के जिलापूर्ति अधिकारी द्वारा वर्ष 2020 से अब तक भुगतान न करने को लेकर और अन्य लापरवाही पर उन्हें निलंबित करने के निर्देश दिए।

बैठक में राशन डीलरों की मानदेय, बिलिंग, भाड़ा, बायोमेट्रिक, डोर स्टेप डिलीवरी संबंधित समस्याओं को सुना और उसके निस्तारण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये! साथ ही सभी जनपदों के डीएसओ को यह निर्देश दिए गए कि वह 15 दिनों के भीतर सभी राशन डीलरों के बिल का भुगतान अवश्य करें।

वहीं राशनकार्ड धारकों को वर्ष 2023-24 में 2 किलो चीनी और 1 किलो नमक प्रतिमाह प्रति कार्ड वितरण किए जाने हेतु बजट का प्रस्ताव भेज दिया गया है। इसके अलावा बॉयोमेट्रिक वितरण हेतु अच्छी गुणवत्ता के लैपटॉप और ई-पॉज मशीन लगाए जाने हेतु स्थाई समाधान के लिए विभाग को निर्देशित किया गया।

इस अवसर पर सचिव खाद्य श्री ब्रजेश संत, उपायुक्त श्री पीएस पांगती, आरएमओ श्री सी.एम घिल्डियाल सहित जिलापूर्ति अधिकारी व राशन डीलर उपस्थित रहे।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories