इन्होंने किया नेक काम: 20 गरीब नेपाली मजदूरों को बांटे कम्बल

इन्होंने किया नेक काम: 20 गरीब नेपाली मजदूरों को बांटे कम्बल
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 20 जनवरी। उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में इन दिनों कड़ाके की ठंड पड़ रही है। टिहरी गढ़वाल जनपद मुख्यालय नई टिहरी, बौराड़ी में भी लोग घरों में ठंड के मारे दुबके पड़े हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जो शाम की रोटी के लिए सुबह सुबह घरों से ध्याड़ी, मजदूरी करने निकल जाते हैं, ठंड से ठिठुरते हैं उनकी अगर कोई सहायता करता है तो वह इंसान निश्चित तौर पर पूण्य का भागी होता है।

ऐसे ही एक समाजसेवी हैं बौराड़ी सेक्टर 5A निवासी राजेंद्र सिंह सजवाण जो पेशे से अधिवक्ता भी हैं । उन्होंने आज कवर्ड मार्केट में 20 गरीब, मजदूर नेपाली समुदाय के लोगों को गर्म कपड़े वितरित किये। श्री राजेंद्र सिंह सजवाण हर साल 10-12 हजार रुपये के गर्म कपड़े गरीब व जरूरतमंद लोगों जो गर्म कपड़े नहीं खरीद सकते हैं को सर्दियों में गर्म कपड़े खरीद कर वितरण करते हैं । 

वह कई बार  स्कूलों में गरीब परिवार के बच्चों को स्वेटर कंबल आदि वितरित कर चुके हैं। यह नेक काम वह अपनी स्वयं की कमाई से करते हैं । श्री सजवाण द्वारा पिछली बार नई टिहरी जेल में गरीब व्यक्तियों को कंबल बांटी गई थी। इस बार उन्होंने 20 नेपाली गरीब मजदूरों को 20 गर्म कंबल वितरित की है। हम लोगों को ऐसे व्यक्ति से सीख लेनी चाहिए। 

श्री सजवाण ने कहा कि यह सिलसिला आगे भी इस तरह से चलता रहेगा। ये लोग भी हमारे समाज के अंग हैं। इनके लिए भी हम सबको सोचना चाहिए। समाज के विकास के लिए सभी को एक साथ लेकर आगे चलना चाहिए, तभी एक नूतन समाज का निर्माण संभव हो पाएगा। गरीबी के कारण कोई भी इस ठंड में सिकुड़ कर रात न बिताए इस बात का हमें भी ख्याल रखना चाहिए।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories