मथुरा समेत 34 और शहरों में लॉन्च हुआ जियो ट्रू5जी

मथुरा समेत 34 और शहरों में लॉन्च हुआ जियो ट्रू5जी
Please click to share News

अब तक कुल 225 शहर हुए कनेक्ट
• उत्तर प्रदेश में 14 शहर जियो ट्रू5जी से जुड़ चुके हैं

मथुरा, 31 जनवरी, 2023: जियो बेहद तेजी से अपने ट्रू 5जी का रोलआउट कर रहा है। मंगलवार को मथुरा समेत 34 नए शहर जियो ट्रू5जी नेटवर्क से कनेक्ट हो गए। जियो के ट्रू 5जी से जुड़ने वाले शहरों की संख्या अब बढ़कर 225 हो गई है।

उत्तर प्रदेश में मथुरा 14वां शहर है जो जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से कनेक्ट हुआ है। इससे पहले आगरा, वाराणसी, लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, झांसी, मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, बरेली गाजियाबाद, नोएडा और मुरादाबाद जैसे प्रमुख शहर जियो ट्रू 5जी से जुड़ चुके हैं।

आज लॉन्च में 5जी से जुड़ने वाले सबसे अधिक 8 शहर तमिलनाडु से हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश से 6, असम और तेलंगाना से तीन-तीन, छत्तीसगढ़, हरियाणा, महाराष्ट्र ओडिशा और पंजाब से दो-दो शहर जुड़े हैं। बिहार का गया राजस्थान का अजमेर, कर्नाटक का चित्रदुर्ग और उत्तर प्रदेश का मथुरा शहर भी लिस्ट में शामिल हैं।

रिलायंस जियो इनमें से अधिकांश शहरों में 5जी सेवाएं शुरू करने वाला पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन शहरों के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के तहत आमंत्रित किया जाएगा। आमंत्रित यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड पर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।

इस अवसर पर जियो प्रवक्ता ने कहा कि “34 नए शहरों में जियो ट्रू5जी लॉन्च कर हम बेहद उत्साहित हैं। जियो के ट्रू जी जुड़ने वाले शहरों की कुल संख्या 225 हो गई है। बीटा ट्रायल लॉन्च के केवल 120 दिनों के भीतर जियो ने 225 शहरों में लॉंन्च करने का रिकॉर्ज कायम किया है। हमने देश भर में ट्रू 5जी रोलआउट की स्पीड बढ़ा दी है और दिसंबर 2023 तक पूरा देश जियो ट्रू जी से जुड़ जाएगा।“

/////

बहुत ही महत्वपूर्ण, जरूर पढ़ें


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories