उड़ीसा के भुवनेश्वर और कटक में जियो ट्रू 5जी लॉन्च

उड़ीसा के भुवनेश्वर और कटक में जियो ट्रू 5जी लॉन्च
Please click to share News

• राउरकेला, बरहमपुर, पुरी, संबलपुर और बालासोर शहरों में भी फरवरी तक जियो ट्रू 5जी लॉन्च होगा
• देश भर के 68 शहरों में अब तक लॉन्च हो चुका है जियो ट्रू 5जी

नई दिल्ली/भुवनेश्वर , 5 जनवरी 2023 । केंद्रीय संचार, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने आज उड़ीसा में जियो ट्रू 5जी सेवाओं का उद्घाटन किया। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी इस मौके पर उपस्थित थे। मंदिरों के शहर भुवनेश्वर और सिल्वर सिटी कटक, उड़ीसा प्रांत के पहले शहर होंगे जो जियो के ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़ेंगे। फरवरी 2023 तक उड़ीसा के 5 और शहर जियो 5जी नेटवर्क से जुड़ जाएंगे।

उड़ीसा में jio 5जी सेवा शुरू

भुवनेश्वर में 5G सेवाओं के उद्घाटन के अवसर पर, जियो ने ट्रू 5जी के लिए एक विशेष एक्सपीरियंस जोन बनाया है। इस एक्सपीरियंस जोन में जियो ने कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट, शिक्षा, क्लाउड गेमिंग, स्मार्ट ऑफिस, स्मार्ट सिटी, एआर-वीआर डिवाइस और जियो ग्लास का प्रदर्शन किया। इस दौरान रिलायंस जियो ने भुवनेश्वर की SOA यूनिवर्सिटी में 5G-लैब बनाने के लिए एक समझौता ज्ञापन (MoU) पर हस्ताक्षर भी किए।

पूर्व के आईटी हब के तौर पर मशहूर भुवनेश्वर के लिए, जियो ट्रू 5जी गेम चेंजर साबित होगा। जियो की 5जी सर्विस लॉन्च की टाइमिंग भी शानदार रही क्योंकि भुवनेश्वर अगले कुछ दिनों में FIH मेन्स हॉकी वर्ल्ड कप की मेजबानी करने को भी पूरी तरह तैयार है।

जियो ट्रू 5जी की लॉन्चिंग पर टिप्पणी करते हुए जियो के प्रवक्ता ने कहा, “हम उड़ीसा के भुवनेश्वर और कटक शहरों में जियो ट्रू 5जी सेवाएं लॉन्च करके बेहद रोमांचित हैं। जल्द ही ट्रू 5जी नेटवर्क उड़ीसा के अन्य शहरों में भी लॉन्च किया जाएगा। फरवरी 2023 तक उड़ीसा के राउरकेला, बरहमपुर, पुरी, संबलपुर और बालासोर शहरों को कवर कर लिया जाएगा और दिसंबर 2023 तक उड़ीसा की हर तहसील और तालुक तक जियो नेटवर्क पहुंच जाएगा। उड़ीसा में जियो को जो प्यार मिला है, उससे हम बहुत भाग्यशाली महसूस करते हैं। जियो के पास दो-तिहाई से अधिक डेटा मार्केट शेयर है और उड़ीसा के हर तीन स्मार्टफोन यूजर्स में से दो जियो सर्विस का इस्तेमाल करते हैं।“

जियो वेलकम ऑफर के तहत जियो यूजर्स 5 जनवरी से भुवनेश्वर और कटक में बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories