नशामुक्ति को लेकर जागरूकता कार्यक्रम व गोष्ठी आयोजित

नशामुक्ति को लेकर जागरूकता कार्यक्रम व गोष्ठी आयोजित
Please click to share News

टिहरी गढ़वाल 10 जनवरी 2023। सोमवार 9 जनवरी को राजकीय महाविद्यालय पोखरी क्वीली, टिहरी गढ़वाल द्वारा महाविद्यालय के महिला प्रकोष्ठ एवं नशा मुक्ति अभियान समिति के तत्वावधान में एक दिवसीय संगोष्ठी एवं जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

उक्त कार्यक्रम में महिला जनप्रतिनिधियों, छात्र-छात्राओं, एवं स्थानीय लोगों को नशा मुक्ति हेतु जागरूक किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ शशि बाला वर्मा द्वारा दीप प्रज्वलन कर किया गया। कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में डॉक्टर सरिता सैनी द्वारा पीपीटी स्लाइड शो के माध्यम से नशा मुक्ति में महिलाओं की भागीदारी पर विस्तृत व्याख्यान प्रस्तुत किया गया। डॉ राम भरोसे द्वारा नशा मुक्ति अभियान में महिलाओं की भागीदारी कैसे सुनिश्चित की जानी चाहिए इस पर बखूबी प्रकाश डाला गया।

डॉ सुमिता पंवार द्वारा अपने व्याख्यान में नशा मुक्ति की शुरुआत अपने घर से ही की जानी चाहिए और इस कार्य में महिलाओं की भागीदारी अहम है इस पर विशेष व्याख्यान प्रस्तुत किया गया। डॉ वंदना सेमवाल द्वारा कहा गया की महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त होकर एवं समाज में नशामुक्ति के लिए अपनी अहम भूमिका निभानी है, इस पर विस्तार से चर्चा की गई। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर से शशिबाला वर्मा द्वारा अपने उदबोधन में सभागार में उपस्थित समस्त जनों को नशा मुक्ति के खिलाफ कैसे मुहिम को नीतिगत तरीके से संचालित किया जा सकता है एवं महिलाओं की भागीदारी किस प्रकार प्रभावित तरीके से सुनिश्चित की जा सकती है इस पर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही महाविद्यालय स्टाफ एवं छात्र छात्राओं के साथ क्षेत्र भ्रमण कर लोगों को घर-घर जाकर नशा मुक्ति अभियान के लिए जागरूक किया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डॉ मुकेश सेमवाल, डाo विवेकानंद भट्ट, श्रीमती रचना राणा, श्रीमती रेखा नेगी, नरेंद्र बिजलवान, कुमारी अमिता, दीवान सिंह, मूर्ति लाल श्री नरेश, श्रीमती सुनीता आदि उपस्थित रहे।


Please click to share News

Govind Pundir

Related News Stories