शिव पुराण पढ़ने व सुनने से मन शुद्ध हो जाता है:डॉ हृदयेश कुमार

शिव पुराण पढ़ने व सुनने से मन शुद्ध हो जाता है:डॉ हृदयेश कुमार
Please click to share News

फ़रीदाबाद.23 जनवरी 2023 । अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट शिव महिमा की कथा का आयोजन आयोजन शिवमंदिर तिरखा कॉलोनी बल्लभगढ मे किया गया है जिसमें महान संत आचार्य डॉ संतोष महाराज शिव महिमा का गुणगान किया। इस अवसर अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्टिय अध्यक्ष डॉ एम पी सिंह को अंग वस्त्र तथा गुलदस्ता देकर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के राष्ट्रीय अध्यक्ष व देश के सुप्रसिद्ध शिक्षाविद समाजशास्त्री दार्शनिक प्रोफ़ेसर एमपी सिंह ने कहा कि आचार्य संतोष जी बहुत ही सरल सहज और उदार हृदय के संत हैं जो बाहरी दिखावे से परे हैं तथा फूल पत्ती खाकर अपनी गुजर-बसर करते हैं इसलिए उनके विचार भी अति उत्तम है।
डॉ एमपी सिंह ने कहा कि शिव देवों के देव महादेव हैं और इनको महाकाल भी कहा जाता है जिनके गुणगान करने से और सोमवार को व्रत रखने से मनोकामनाएं पूर्ण हो जाती हैं इसीलिए अधिकतर शिव भक्त सोमवार को व्रत व पूजन करते हैं।
अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के संस्थापक
डॉ हृदयेश कुमार ने दुबई से विडिओ कॉल के माधम से
कहा कि शिव पुराण सुनने से पहले और सुनने के बाद किसी का दिल नहीं दुखाना चाहिए और उनकी शिक्षाओं को आत्मसात करना चाहिए । इस अवसर पर अखंड पीठ हनुमान मंदिर सेक्टर 16 के पीठासीन महान संत श्री ओम प्रकाश जी महंत मोहित शर्मा जी तथा पटौदी से आए हुए महान संत ईश्वर दास जी का भी दुर्गा मंदिर प्रबंधन कमेटी के द्वारा स्वागत व सम्मान किया गया तथा संगीतमय कथा में सभी शिव भक्तों ने अत्यधिक आनंद लिया तथा नाच गाकर अपनी हाजिरी लगाई।


Please click to share News

Garhninad Desk

Related News Stories